सचिन पायलट ने कहा- पेट्रोल, डीजल, गैस की बढ़ी कीमतों के खिलाफ जनआंदोलन छेड़ें, एक दिन के प्रदर्शन से काम नहीं चलेगा

Posted By: Himmat Jaithwar
6/10/2021

जयपुर। नाराजगी की चर्चाओं के बीच पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट कांग्रेस के 11 जून को प्रस्तावित महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन की तैयारी को लेकर बुधवार को हुई वर्चुअल बैठक में शामिल हुए । वर्चुअल बैठक में 11 जून को पेट्रोल पंपों पर कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन पर रणनीति पर मंथन हुआ। लंबे अरसे बाद पायलट गहलोत के साथ वीसी में जुड़े। इस बैठक में सीएम अशोक गहलोत, प्रभारी अजय माकन, प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, राष्ट्रीय महासचिव भंवर जितेंद्र सिंह कई मंत्री और वरिष्ठ नेता जुड़े।

वर्चुअल बैठक में सुझाव देते हुए सचिन पायलट ने कहा, ‘पेट्रोल-डीजल के साथ गैस की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस को जनआंदोलन चलाना होगा। केवल 11 जून के प्रदर्शन से काम नहीं चलेगा। कांग्रेस कार्यकर्ता ऐसा आंदोलन करें कि केंद्र सरकार कीमतें रोल बैक करने पर मजबूर हो जाए। लगातार आवाज उठाएंगे तो केंद्र सरकार को झुकना पड़ेगा। आपने देखा होगा वैक्सीनेशन को लेकर कांग्रेस ने देश-प्रदेश में अभियान चलाया तो केंद्र को झुकना पड़ा और फ्री वैक्सीनेशन की घोषणा करनी पड़ी। हमें पेट्रोल-डीजल और गैस की कीमतों पर भी लगातार वैसा ही लंबा अभियान चलाना चाहिए।’

11 जून को जयपुर में कांग्रेस के प्रदर्शन में शामिल होंगे पायलट

11 जून को कांग्रेस ने प्रदेश भर में पेट्रोल डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों के खिलाफ प्रदर्शन रखे हैें। प्रदेश भर में चुनिंदा पेट्रोल पंपों पर कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता प्रदर्शन करेंगे। सचिन पायलट 11 को जयपुर में प्रदर्शन में शामिल होंगे। आज तैयारी बैठक में शामिल होने के बाद पायलट का प्रदर्शन में शामिल होना भी तय है।

पायलट का सियासी चर्चाओं को विराम देने की कवायद

सचिन पायलट की नाराजगी को लेकर जिस तरह सियासी हलकों में चर्चाएं चल रही थीं, उनके बीच सचिन पायलट ने कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन की तैयारी को लेकर बुलाई गई वर्चुअल बैठक में सक्रियता से हिस्सा लेकर सबको चौंकाया।

11 जून को राजेश पायलट की पुण्यतिथि पर इस बार नहीं होगा कार्यक्रम

11 जनू को पूर्व केंद्रीय मंत्री और सचिन पायलट के पिता राजेश पायलट की पुण्यति​थि पर हर साल होने दौसा के भण्डाना में होने वालाश्रद्धांजलि कार्यक्रम इस बार कोरोना के कारण नहीं होगा। सचिन पायलट समर्थक बांदीकुई विधायक जीआर खटाणा ने 11 जून को भण्डाना आने की जगह घरों पर रहकर ही राजेश पायलट को श्रद्धाजंलि देने की अपील की है। पहले यह माना जा रहा था कि 11 जून को राजेश पायलट की पुण्यति​थि पर जुटने वाले विधायकों की संख्या के आधार शक्ति प्रदर्शन होगा। अब 11 का कार्यक्रम रद्द हो गया है।



Log In Your Account