नरोत्तम मिश्रा ने कमलनाथ के सांसद बेटे की सुरक्षा घटाई

Posted By: Himmat Jaithwar
6/19/2020

भोपाल। गृह मंत्री श्री नरोत्तम मिश्रा ने मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं पूर्व सीएम कमलनाथ के बेटे और छिंदवाड़ा से सांसद नकुलनाथ की शिवराज सरकार ने सुरक्षा घटा दी है। गृह मंत्री श्री नरोत्तम मिश्रा ने उनकी सुरक्षा श्रेणी घटाकर X कर दी है। शिवराज सिंह सरकार के इस फैसले से कमलनाथ समर्थक कांग्रेस नेताओं ने हंगामा शुरू कर दिया है।

सीएम शिवराज सिंह ने गुपचुप आदेश जारी किए थे

यहां बताना जरूरी है कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ को गुपचुप तरीके से Y+ सुरक्षा दी थी। जबकि नकुलनाथ पर किसी भी प्रकार की धमकी या हमले की संभावना की खुफिया जानकारी नहीं थी। मध्यप्रदेश के अन्य सांसदों को तो यह सुरक्षा नही मिली है। 

कांग्रेस ने बीजेपी पर साधा निशाना

कांग्रेस प्रवक्ता सैयद जाफर ने बीजेपी को घेरते हुए कहा कि बीजेपी सरकार में कई ऐसे नेता हैं जो किसी पद पर भी नही हैं, लेकिन उन्हें सुरक्षा दी गई है। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि बीजेपी सरकार सांसद नकुलनाथ की लोकप्रियता से घबरा गई है। वे एकमात्र सांसद हैं जिन्होंने अपने एक साल का रिपोर्ट कार्ड जनता के सामने रखा है।

कांग्रेस ने की बीजेपी से ये मांग

वहीं कांग्रेस ने ऐसे नेताओं के नाम उजागर करने और नकुलनाथ की सुरक्षा वापस करने की मांग की है। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि प्रदेश में कितने लोगों को Y+ पर सुरक्षा दी जा रही है। उसकी सूची सार्वजनिक हो, उसमें से कितने वर्तमान में मंत्री, विधायक या सांसद हैं या जिम्मेदार पद पर बैठे हैं। यह भी सरकार सार्वजनिक करे, कांग्रेस सड़कों पर उतरकर इसका विरोध करेगी।

वहीं बीजेपी ने कांग्रेस के आरोपों का जवाब देते हुए कहा है कि नियमों की अनदेखी कर कमलनाथ के शासनकाल में उन्हें यह सुरक्षा दी गई थी।



Log In Your Account