कांग्रेस के सामने ज्यादा चुनौती ग्वालियर और चंबल की 16 सीटों पर; वासनिक आलाकमान को एक-दो दिन में सौंपेंगे रिपोर्ट

Posted By: Himmat Jaithwar
7/10/2020

भोपाल. 24 विधानसभा के उपचुनावों के लिए कांग्रेस पार्टी में प्रत्याशियों के चयन को लेकर प्रक्रिया तेज हो गई है। इस संबंध में प्रदेश के प्रभारी और राष्ट्रीय महासचिव मुकुल वासनिक एक-दो दिन में अपनी रिपोर्ट आलाकमान को सौंपेंगे। वासनिक ने प्रारंभिक तैयार किए गए पैनल के आधार पर रविवार और सोमवार को वरिष्ठ नेताओं से बातचीत की थी।

उन्होने इस दौरान यह तो साफ कर दिया था कि पार्टी के पास ग्वालियर-चंबल अंचल की 16 सीटों समेत अन्य 8 सीटों पर नेताओं और कार्यकर्ताओं की कमी नहीं है, लेकिन उम्मीदवार चुनाव जीतने वाला होना चाहिए। वासनिक द्वारा पार्टी आलाकमान को सौंपी जाने वाली रिपोर्ट में भी इस बात के संकेत है कि मैदानी नेताओं और कार्यकर्ताओं को ही उपचुनाव में लड़ाकर भाजपा के सामने चुनौती पेश की जाए।


प्रदेश की 24 विधानसभा सीटों में होने वाले उपचुनाव में कांग्रेस को बड़ी चुनौती ग्वालियर-चंबल अंचल की 16 सीटों पर है, जहां उसके सामने संगठनात्मक ढांचे को ठीक करना है।  प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ भी साफ कर चुके हैं कि सर्वे रिपोर्ट में जिस प्रत्याशी का नाम आएगा, उसे टिकट दिया जाएगा।
ग्वालियर-चंबल अंचल की 16 सीटों पर होने वाले उप चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस नेताओं का दौरा 13 जुलाई से शुरू हो रहा है। कांग्रेस नेता 12 जुलाई को रात्रि में भोपाल से दतिया के लिए बस से रवाना होंगे, जहां पीतांबरा पीठ में मां बगलामुखी के दर्शन के बाद उप चुनाव वाले विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता 13 और 14 जुलाई को भांडेर, डबरा, करेरा, पोहरी और बामोरी विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे।



Log In Your Account