कमलनाथ को ललकारेंगे 'महाराज' और शिवराज, पहली बार एक साथ दोनों मैदान में उतर रहे

Posted By: Himmat Jaithwar
7/14/2020

एमपी में उपचुनाव की तैयारी तेज हो गई है। राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया और सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इसकी कमान संभाल ली है। पहली बार आज दोनों भोपाल से बाहर सभा करने जा रहे हैं। अभी तक सीएम शिवराज और महाराज भोपाल से ही कमलनाथ को ललकार रहे थे। मंगलवार को शिवराज और सिंधिया की जोड़ी उपचुनाव से हाटपिपल्या में होगी, जहां से कमलनाथ को दोनों ललकारेंगे।

दरअसल, मंगलवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान और ज्योतिरादित्य सिंधिया देवास जिले के दौरे पर हैं। इसके लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया भी भोपाल पहुंच गए हैं। यहां से दोनों नेता हाटपिपल्या जाएंगे। वहां दोनों ने कई कार्यक्रम में शामिल होंगे। पहली बार यह जोड़ी सीधे उपचुनाव के लिए मैदान में एक साथ उतर रही है। हाटपिपल्या से कांग्रेस के विधायक रहे मनोज चौधरी बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

सीएम देवास में कोरोना संकट को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे। उसके बाद पूर्व सीएम कैलाश जोशी की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। यह कार्यक्रम हाटपिपल्या के मेला ग्राउंड में आयोजित होना है। उसके बाद दोनों नेता 3 बजे के करीब आगर-मालवा के लिए निकल जाएंगे।

नाराज थे उनके बेटे
दरअसल, हाटपिपल्या से कैलाश जोशी के बेटे दीपक जोशी चुनाव लड़ते थे। 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के मनोज चौधरी से वह चुनाव हार गए थे। मनोज चौधरी अब बीजेपी में हैं। ऐसे में कैलाश ने कुछ दिन पहले कहा था कि मेरे लिए सारे विकल्प खुले हैं। उसके बाद पार्टी नेताओं ने उन्हें बुलाया था। बाद में वह पार्टी की बैठकों में आने लगे थे। ऐसे में कहा जा रहा है कि यह दीपक जोशी को मनाने की कोशिश है।



Log In Your Account