दोनों पक्षों के 3 वकीलों की फीस 1.50 करोड़ से ज्यादा; साल्वे, रोहतगी और सिंघवी हर दिन की पैरवी के 50-50 लाख रु. लेते हैं

Posted By: Himmat Jaithwar
7/19/2020

राजस्थान में सचिन पायलट गुट के 19 विधायकों को अयोग्तया का नोटिस मिलने के बाद मामला कोर्ट में पहुंच चुका है। राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री पायलट की तरफ से पूर्व सॉलिसिटर जनरल हरीश साल्वे और मुकुल रोहतगी केस लड़ रहे हैं। वहीं, विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी के वकील कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सीनियर वकील अभिषेक मनु सिंघवी हैं।

कानूनी जानकारों के अनुसार साल्वे, रोहतगी और सिंघवी एक दिन की पैरवी के बदले 40 से 50 लाख तक फीस लेते हैं। ऐसे में तीनों वकीलों को हर दिन करीब 1.50 करोड़ रुपए फीस दी जा रही है। राजस्थान के अटॉर्नी जनरल एमएस सिंघवी भी स्पेशल केस में एक दिन की फीस 11 से 15 लाख तक लेते हैं। साल्वे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लंदन से पैरवी कर रहे हैं।

सलमान और कुलभूषण का केस लड़ चुके हैं साल्वे

साल्वे देश के पूर्व सॉलिसिटर जनरल रह चुके हैं। उन्होंने पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नौसेना के पूर्व अफसर कुलभूषण जाधव के मामले में भारत की ओर से इंटरनेशनल कोर्ट में पक्ष रखा था। हिट एंड रन केस में फिल्म एक्टर सलमान खान को बचाने वाले साल्वे ही थे।

मुकेश अंबानी के वकील रहे थे सिंघवी

अभिषेक मनु सिंघवी ने ही अंबानी बंधुओं के बीच रहे विवाद में मुकेश अंबानी की ओर से पैरवी की थी। वे वोडाफोन के टैक्स संबंधी केसों में पैरवी करने के लिए भी चर्चा में रहे हैं। 



Log In Your Account