कांग्रेस नेता ने कहा- सरकार कोरोना की कम टेस्टिंग और मौतों की गलत जानकारी देकर झूठ बोल रही, नए तरीके से जीडीपी का आकलन किया जा रहा है

Posted By: Himmat Jaithwar
7/19/2020

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर सरकार पर निशाना साधा है। राहुल ने रविवार को ट्वीट किया कि भाजपा झूठ को स्थापित करने का काम कर रही है। उन्होंने कोरोनावायरस, जीडीपी और चीन जैसे मामलों पर सरकार पर झूठ बोलने के आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि सरकार कम टेस्टिंग कर और मौतों की गलत जानकारी देकर कोरोना पर झूठ बोल रही है। जीडीपी का नए तरीके से आकलन किया जा रहा है। साथ की चीन के मामले में पर मीडिया को डराकर झूठ फैलाया जा रहा है।

जल्द ही भ्रम टूट जाएगा- राहुल
राहुल गांधी ने इसके साथ ही ट्वीट में कहा कि जल्द ही भ्रम टूट जाएगा और भारत को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी। इसके साथ ही उन्होंने वॉशिंगटन पोस्ट की एक खबर भी शेयर की। इसमें भारत में कोरोना के केस 10 लाख के पार होने के बावजूद मौतों में कमी को लेकर खबर है। खबर में मौतों के आंकड़ों को लेकर भी संदेह जताया गया है। 

राहुल ने सरकार की तुलना चेम्बरलेन से की थी

राहुल गांधी ने शनिवार को केंद्र सरकार की तुलना पूर्व ब्रिटिश प्रधानमंत्री नेविल चेम्बरलेन से की थी। द्वितीय विश्वयुद्ध को टालने के लिए चेम्बरलेन जर्मनी के तानाशाह हिटलर से मिलने गए थे। उन्हें लगा था कि जर्मनी चेकोस्लोवाकिया पर हमला नहीं करेगा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं और इसके बाद ही वर्ल्ड वॉर शुरू हो गया।



Log In Your Account