गजेंद्र सिंह शेखावत बोले- राजस्थान एसओजी ने पीएस के जरिए नोटिस भेजा, बयान और वॉइस सैंपल देने को कहा है

Posted By: Himmat Jaithwar
7/20/2020

राजस्थान में विधायकों की खरीद-फरोख्त से जुड़े वायरल ऑडियो में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने अब केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को नोटिस दिया है। शेखावत की तरफ से उनके सेक्रेटरी ने ये नोटिस रिसीव किया। इस बीच राजस्थान सरकार द्वारा हरियाणा सरकार को एक पत्र भी लिखा गया है। इसमें राजस्थान की एटीएस, एसओजी टीम का सहयोग करने के लिए हरियाणा पुलिस को निर्देश देने के लिए कहा गया है। 

शेखावत ने कहा कि एसओजी ने निजी सचिव के मार्फत नोटिस भिजवाया है। मामले में बयान और वॉइस सैंपल देने के लिए कहा गया है।

इससे पहले वायरल ऑडियो पर गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा था कि ऑडियो फेक है। मैं मारवाड़ी बोलता हूं जबकि इसमें झुंझुनूं टच है। जिस गजेंद्र का जिक्र है उसके पद या जगह तक का जिक्र नहीं है। ऑडियो जोड़-तोड़ कर भी तैयार हो सकता है। 

एसओजी अब तक खाली हाथ

पायलट सहित 19 विधायकाें की तलाश में रविवार काे एसओजी की टीम दिल्ली पहुंची और कई हाेटल खंगाले, लेकिन कुछ नहीं मिला। बाद में सूचना मिली कि पायलट खेमा हरियाणा के मानेसर में है ताे अफसर आनन-फानन में मानेसर पहुंचे, लेकिन देर रात तक वहां भी कुछ हाथ नहीं लगा। 

16 जुलाई को ऑडियो वायरल हुए थे
गुरुवार देर रात तीन ऑडियो वायरल हुए थे, जिसमें दो नाम सामने आए, संजय जैन और गजेंद्र सिंह। कांग्रेस मुख्य सचेतक महेश जोशी ने देर रात ही भंवरलाल शर्मा, गजेंद्र सिंह और संजय जैन के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई। मामले की जांच करते हुए शुक्रवार को एसओजी की एक टीम मानेसर के लिए रवाना हुई, लेकिन होटल में विधायक नहीं मिले। इनकी जानकारी सोमवार तक नहीं जुटाई जा सकी।

इस बीच 18 जुलाई को जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया गया। सीआईडी क्राइम ब्रांच और एटीएस-एसओजी एक साथ मिलकर काम कर रही हैं। वहीं, एसीबी द्वारा भी एफआईआर दर्ज कर ऑडियो सैंपल जांच के लिए एफएसएल के पास भेजे गए।



Log In Your Account