लॉकडाउन पर मनमानी न करे भाजपा व प्रशासन – महेंद्र कटारिया

Posted By: Himmat Jaithwar
8/2/2020

रतलाम। शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष महेंद्र कटारिया ने रविवार शाम एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए भाजपा व प्रशासन पर लॉकडाउन के चलते मनमानी करने का आरोप लगाया।महेंद्र कटारिया का कहना है कि व्यापारियों व आमजनता की पीड़ा को समझे बगैर फैसले लिए जाने रहे है।

कोरोना संकट में जब संक्रमण रोकने के लिए समझाइश, जागरुकता के साथ हौंसला बढ़ाने की जरूरत है तब जिला प्रशासन, भाजपा नेता व जनप्रतिनिधि इसका मजाक बनाने पर तुले हैं।

रविवार को दोपहर तीन बजे से आठ बजे तक मिठाई, फूल, पूजन सामग्री, राखी की दुकानें खोलने की सूचना भी दोपहर तीन बजे ही बैठक करके दी गई। संकट प्रबंधन समूह की बैठक शनिवार को करके एक दिन पूर्व सूचना दीजाती तो व्यापारी व जिलेवासियों को परेशानी नहीं होती।

कई दुकानों में माल खराब हो गया और कई जगह तो दुकानें भी ठीक से नहीं खुल सकी। सभी को साथ लेकर फैसले करना चाहिए। पांच महीने से जनता परेशान है, व्यापार ठप है। गहरी निराशा छाई हुई है। इससे बाहरनिकालने के लिए व्यापारियों को राहत देना होगी, आमजनता का मनोबल बढ़ाना होगा। प्रशासन व जनप्रतिनिधि इस पर ध्यान दें न कि अचानक फैसले करके मनमानी की जाए।

रात 10 बजे तक खुली रहें दुकानें.
प्रशासन को राखी के दिन व इसके बाद रात 10 बजे तक दुकानें खुली रखने की व्यवस्था करना चाहिए। अभी सप्ताह में दो दिन लॉकडाउन के कारण शुक्रवार व सोमवार को बाजार में भीड़ हो जाती है।

रात आठ बजे बाजार बंद होने के चलते दिन में भीड़ होने से संक्रमण का खतरा ज्यादा होता है। रात 10 बजे तक दुकान खुली रखने से आमजन भी सोशल डिस्टेंस बनाकर खरीदी के लिए सुविधानुसार जा सकेंगे।



Log In Your Account