सुशांत केस पर सीएम बोले- मुंबई में जो कुछ भी हुआ, वह ठीक नहीं; दोनों सदनों में गूंजा सुशांत मामला, एक सुर में मांग- सीबीआई जांच हो

Posted By: Himmat Jaithwar
8/4/2020

सुशांत की मौत का मामला सोमवार को बिहार विधानमंडल के दोनों सदनों में गरमाया। कमोबेश सभी दलों के विधायकों ने सीबीआई जांच की मांग की। इससे पहले सदन के बाहर ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सुशांत प्रकरण की जांच करने मुंबई भेजे गए सिटी एसपी विनय तिवारी को जबरन क्वारेंटाइन किए जाने पर कड़ा एतराज जताया है। सोमवार को इको पार्क में मुख्यमंत्री ने कहा कि जो कुछ भी हुआ है, ठीक नहीं हुआ है।

बिहार पुलिस कानूनी तरीके से काम कर रही है। यह पूछे जाने पर कि क्या आप महाराष्ट्र मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से इस मुद्दे पर बात करेंगे, उन्होंने कहा कि यह कोई राजनीतिक मामला नहीं है। हम सीधे कानूनी जिम्मेवारी की बात करते हैं और बिहार पुलिस की तरफ से उस जिम्मेदारी को निभाया जा रहा है। हमारी सरकार की तरफ से डीजीपी ने पूरी सूचना दी है। और, वह (डीजीपी) खुद भी इस मसले पर महाराष्ट्र सरकार से बात करेंगे।

संजय झा ने कहा- दाल में कुछ काला है
जल संसाधन मंत्री संजय झा ने कहा कि मुंबई पुलिस का रवैया बता रहा है, दाल में कुछ तो काला है। और, जब सिटी एसपी ने जांच शुरू की, तब जबरन उन्हें क्वारेंटाइन कर दिया। यह पूरा घटनाक्रम शर्मनाक है।
किस को बचाने की कोशिश: चौधरी
भवन निर्माण मंत्री डॉ. अशोक चौधरी ने भी कहा कि मुंबई पुलिस के रवैया से सवाल उठ रहे हैं। आईपीएस को एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग के बाद पूछा तक नहीं गया। आखिर किसको बचाने की कोशिश हो रही है?

सभी एक सुर-सीबीआई जांच हो

विधानसभा में भाजपा के विधायक और सुशांत के भाई नीरज बबलू ने मामले को उठाया। उन्होंने कहा कि न सिर्फ बिहार बल्कि पूरा देश सच जानना चाहता है। ऐसे में यह जरूरी हो गया है कि पूरे मामले की सीबीआई से जांच करा कर दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाए। सुशांत के साथ जो कुछ भी हुआ, उसमें महाराष्ट्र सरकार से जुड़े बड़े-बड़े लोगों की सहभागिता हो सकती है। जिस तरह से मुंबई पुलिस बिहार से भेजे गए पुलिस अधिकारियों को काम करने से रोक रही है, उससे तो यही लग रहा है कि किसी ना किसी को बचाया जा रहा है।

भाजपा विधायक के इतना कहते ही विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव बोले- सुशांत के साथ क्या हुआ, यह सिर्फ बिहार ही नहीं पूरा देश जानना चाहता है? बेहतर होगा कि विधानसभा से एक प्रस्ताव पास कर केंद्र को भेजा जाए कि मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए। विधानसभा में कांग्रेस के नेता सदानंद सिंह और अवधेश कुमार सिंह और भाजपा के विधायक डॉ. संजीव चौरसिया ने कहा कि सीबीआई जांच की मांग दोहराई।

विधान परिषद में भी उठी निष्पक्ष जांच की मांग

इधर, बिहार परिषद में भी मामला उठा। लोजपा विधान पार्षद नूतन सिंह, जदयू पार्षद संजीव श्याम सिंह और कांग्रेस के विधान पार्षद प्रेमचंद्र मिश्र ने केस की सीबीआई से जांच कराने की मांग की। कहा कि निष्पक्ष जांच होगी तो सच्चाई सामने आ जाएगी। आरोप लगाया कि मामले में महाराष्ट्र सरकार के कुछ लोग मिले हुए हैं और वे नहीं चाहते कि सच सामने आए।



Log In Your Account