नरोत्तम मिश्रा ने कहा- राम मंदिर मुद्दे पर जिस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक शब्द नहीं बोला, वो कांग्रेस कैसे श्रेय लेना चाह रही है

Posted By: Himmat Jaithwar
8/4/2020

मध्य प्रदेश में राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन को लेकर बयानबाजी का दौर थमता नहीं दिख रहा है। इस मुद्दे पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अलग-अलग राय दे रहे हैं। दिग्विजय सिंह राम मंदिर के भूमिपूजन की तिथि और तारीख पर सवाल उठा रहे हैं तो दूसरी ओर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ मंदिर निर्माण के भूमि पूजन का स्वागत कर रहे हैं और इसके समर्थन में मंगलवार को सुंदरकांड का पाठ कर रहे हैं।

इधर, कमलनाथ के सुंदरकांड को गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने स्वांग करार दिया है। उन्होंने कहा कि जिस पार्टी (कांग्रेस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इस मुद्दे पर एक शब्द नहीं बोला है, वो पार्टी श्रेय कैसे लेना चाह रही है, एक व्यक्ति तिथि टालने की बात कर रहा है, एक सुंदरकांड कर रहा है। राम भक्त इतने नासमझ नहीं है कि तुष्टिकरण की राजनीति को न समझ पाएं।

मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस की पूरी पार्टी को राम मंदिर पर एक लाइन होकर कुछ बोलना चाहिए। भाजपा के एजेंडे में था, राम मंदिर। हमने सौगंध खाई थी कि राम मंदिर वहीं बनाएंगे, बना रहे हैं। कांग्रेस के पूर्व और वर्तमान अध्यक्ष अपनी नीति स्पष्ट करें। उन्होंने कहा कि अब राम मंदिर मुद्दे पर कांग्रेस का स्वांग और नहीं चलेगा।



Log In Your Account