भाजपा विधायक दल की बैठक शुरू, वसुंधरा राजे भी मौजूद; मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा- भूलो और माफ करो के साथ आगे बढ़ना होगा

Posted By: Himmat Jaithwar
8/13/2020

जयपुर में भाजपा विधायक दल की बैठक शुरू हो गई है। इसमें पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी पहुंचीं हैं। वसुंधरा राज्य में 36 दिन चले राजनीतिक संकट के बाद पहली बार राजधानी पहुंचीं। इस बैठक में 14 अगस्त से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र को लेकर रणनीति बनाई जाएगी।

उधर, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लगातार दूसरे दिन कहा कि पार्टी में पिछले महीने जो भी गलतफहमी हुई, उसे हमें देश, राज्य और लोकतंत्र के हित में भूलने और माफ करने की जरूरत है। इस सोच के साथ हमें आगे बढ़ना होगा।

कांग्रेस विधायक दल की बैठक आज
कांग्रेस विधायक दल की बैठक में आज अशोक गहलोत और सीएम पायलट का आमना-सामना हो सकता। यह बैठक विधानसभा या मुख्यमंत्री के घर हो सकती है। पहले खबर आई थी कि यह मीटिंग सुबह 11 बजे है, लेकिन अब तक शुरू नहीं हो पाई है। मीटिंग में दोनों खेमों के विधायक मौजूद रहेंगे। मीटिंग के बाद दोनों गुटों में मेल-मिलाप का दौर चलेगा। यह देखना दिलचस्प होगा कि गहलोत और पायलट की मुलाकात किस तरह से होती है।

लाइव अपडेट्स

  • कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल आज सुबह जयपुर के होटल फेयरमोंट पहुंचे। वे विधायक दल की बैठक में मौजूद रहेंगे। प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे, पार्टी नेता रणदीप सुरजेवाला और अजय माकन भी शामिल होंगे।
  • मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने देर रात ट्वीट कर उम्मीद जताई कि विधानसभा सत्र के दौरान कोरोना संकट पर खुलकर चर्चा होने की उम्मीद है।

14 अगस्त से विधानसभा सत्र
गहलोत खेमे के विधायक बुधवार को जैसलमेर से जयपुर लौट आए। उन्हें फिर से उसी होटल फेयरमोंट में ठहराया गया है, जहां से वे 31 जुलाई को जैसलमेर गए थे। गहलोत ने इस पूरे सियासी घटनाक्रम पर कहा- ‘फॉरगेट एंड फॉरगिव, भूलो, माफ करो और आगे बढ़ो। यही प्रदेशवासियों और लोकतंत्र के हित में है।' 14 अगस्त से विधानसभा सत्र शुरू होगा।

पायलट गुट के 18 विधायक बाड़ेबंदी में नहीं रहेंगे
गहलोत गुट के विधायकों की तो अभी तक होटल में बाड़ेबंदी जारी है, लेकिन पायलट गुट के विधायक अपने-अपने घरों पर ही हैं। दो दिन पहले से ही पायलट गुट के सभी विधायक बाड़ेबंदी से निकल चुके हैं। एक महीने बाड़ेबंदी में रहने के बाद मंगलवार शाम वे जयपुर लौट आए थे। बुधवार शाम 7 बजे पायलट के सरकारी आवास पर विधायकों की मीटिंग भी हुई, जिसमें आगे की स्ट्रैटजी तय की गई। हालांकि, इसे अनौपचारिक मुलाकात बताया गया।



Log In Your Account