जीतू पटवारी बोले - मनमोहन सरकार में जो आर्थिक ग्रोथ 10 फीसदी थी, वह अब माइनस में चली गई, देश भयावह संकट में है

Posted By: Himmat Jaithwar
8/16/2020

74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर इंदौर कांग्रेस कार्यालय में शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल ने झंडावंदन किया। इस मौके पर पूर्व मंत्री जीतू पटवारी, विधायक संजय शुक्ला समेत कांग्रेस के सभी बड़े नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे। इस दौरान यहां पर ज्यादा भीड़ नजर आई। हालांकि सोशल डिस्टेंसिंग के लिए यहां पर गोल घेरे बनाए गए थे। सभी ने मास्क पहनकर स्वतंत्रता दिवस मनाया। मंत्री पटवारी ने इस मौके पर केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि मनमोहन सरकार में जो आर्थिक ग्रोथ 10 फीसदी थी, वह माइनस में चली गई, देश इस समय भयावह संकट में है।

झंडावंदन के बाद पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने प्रदेश सहित इंदौरियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि आजादी का पर्व इसलिए मनाया जाता है कि ताकि हमारे बच्चों को पता चल सके कि हमें आजादी कैसे मिली। साथ ही उन्हें यह पता चल सके कि देश पहले होता है, बाकी सब बाद में। पटवारी ने देश के हालात पर चिंता जताते हुए कहा कि आज देश के हालात ऐसे हैं कि वह विश्व में सबसे बड़ा बेरोजगार देश बन गया है। देश के सामने कई चुनौतियां हैं, आजादी के बाद पहली बार ऐसा हुआ जो मनमोहन सरकार में 10 फीसदी तक आर्थिक ग्रोथ रही थी, वह माइनस में चली गई है। कृषि की ग्रोथ भी समाप्त हो गई है। इसलिए देश भयावह संकट में है। कांग्रेस ने देश को आजादी दिलवाई। इस संकट से भी बाहर निकालने में कांग्रेस सहयोग करेगी।

उपचुनाव में 27 में से 26 सीटें जीतेंगे
शहर अध्यक्ष विनय बाकलीवाल ने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए हमने यह पर्व मनाया है। हम सभी ने आज संकल्प लिया है कि आने वाले उपचुनाव में भाजपा सरकार और उन गद्दारों को मुंहतोड़ जवाब देंगे। हम प्रदेश में फिर से कमलनाथ सरकार बनाएंगे। हम 27 में से 25 से 26 सीटें जीत रहे हैं। जनता उन गद्दारों को अब वोट नहीं देगी, क्योंकि उन्हें पता है कि यदि हमने उन्हें फिर से वोट दिया तो वे फिर से उसे बेच देंगे और फिर सरकार गिरा देंगे। कमलनाथ सरकार ने डेढ़ साल में कई कार्य किए। जैसे भूमाफियाओं पर शिकंजा, मिलावटखोरी पर एक्शन, बिजली का बिल, किसान कर्ज माफी, पेंशन 300 से 600 किया, सामूहिक विवाह में 21 से 51 हजार रुपए का प्रावधान किया। जनता कमलनाथ को देख रही है वे इस प्रदेश को आने वाले समय में काफी ऊंचाइयों पर लेकर जाएंगे।



Log In Your Account