पितृपक्ष में 'डॉन' से शादी कर बनीं विधायक, 8 साल बाद सिवान में शहाबुद्दीन का 'तिलिस्म' तोड़ा, जानें कौन हैं ये

Posted By: Himmat Jaithwar
10/2/2020

कविता सिंह जेडीयू की नेत्री हैं और सिवान से सांसद हैं। बिहार की राजनीति में 2011 से पहले इस चेहरे को कोई नहीं जानता था। बस डॉन अजय सिंह से शादी कीं और बिहार की राजनीति में सबसे चर्चित चेहरों में शुमार हो गई हैं। बाहुबली अजय सिंह शादी के बाद कविता राजनीति में लगातार बुलंदियों को छू रही हैं। सीएम नीतीश कुमार का भी कविता सिंह को आशीर्वाद मिलता रहा है। इसी का नतीजा है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में कविता सिंह ने शहाबुद्दीन का तिल्सम तोड़ दिया। उनकी पत्नी हिना शहाब को चुनाव में हरा दिया।

कौन हैं कविता सिंह

कविता सिंह बिहार के सीवान से जेडीयू की सांसद और बाहुबली अजय सिंह की पत्नी है। कविता सिंह सिवान के दरौंधा सीट से 2019 तक विधायक थी। इस सीट पहले कविता सिंह की सास जगमातो देवी चुनाव लड़ती थी। 2011 में उनके निधन के बाद दरौंधा में उपचुनाव था। जगमातो देवी के बाहुबली बेटे अजय सिंह ने इस सीट पर दावेदारी पेश की। लेकिन नीतीश कुमार ने ठुकरा दिया था। अजय सिंह की उस वक्त तक शादी नहीं हुई थी।

नीतीश कुमार ने रखी शर्त

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने अजय सिंह के सामने उस वक्त शर्त रखी थी। किसी से शादी कर लो, हम उसे टिकट देंगे। अजय सिंह के सामने संकट यह था कि उस समय पितृपक्ष चल रहा था और पितृपक्ष में कोई शुभ कार्य नहीं होता है। नीतीश कुमार की सलाह पर अजय सिंह ने शादी के लिए तैयारी शुरू की। उन्होंने कविता सिंह से पितृपक्ष में शादी करने का फैसला किया। टिकट के लिए बिना मुहूर्त के ही अजय सिंह ने कविता सिंह से शादी कर ली।

जेडीयू ने थमा दिया टिकट



Log In Your Account