मध्य प्रदेश में रेप की बढ़ती घटनाओं को लेकर 'चुप्पी साधेगी' कांग्रेस

Posted By: Himmat Jaithwar
10/5/2020

भोपाल: मध्य प्रदेश प्रदेश में महिलाओं के साथ हो रही रेप और हत्याओं के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस आज यानी 5 अक्टूबर को पूरे राज्य में प्रदर्शन करेगी. इस दौरान कांग्रेस प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर मौन धरना-प्रदर्शन कर शिवराज सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शित करेगी.

पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि 'एक तरफ बीजेपी “बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ“ का नारा देती है, वहीं दूसरी तरफ बीजेपी शासित राज्यों में ही आज बेटियां सबसे ज्यादा असुरक्षित हैं. चाहे यूपी के हाथरस की घटना हो या मध्यप्रदेश के खरगोन, सतना, जबलपुर , खंडवा, सिवनी, कटनी या नरसिंहपुर की. पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि आज हमारी बहन-बेटियां असुरक्षित हैं'. 

प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि शिवराज के शासनकाल में 'प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरफ चौपट हो चुकी है. अपराधी तत्व बहन-बेटियों के साथ दरिंदगी, सामूहिक बलात्कार की घटनाओं को बेखौफ अंजाम दे रहे हैं. कमलनाथ ने कहा कि जब बीजेपी सत्ता में नहीं थी तो छोटी सी घटना पर खूब धरना-प्रदर्शन कर रही थी. बीजेपी के नेता खूब भाषण देते थे और साथ में बैठकर धरना प्रदर्शन करते थे. लेकिन आज जब उनकी सरकार में महिलाओं के साथ ज्यादताही हो रही है तो वे विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

कमलनाथ ने कहा कि शिवराज सरकार में बहन-बेटियों की सुरक्षा को लेकर कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है. जिसकी वजह से पीड़ित परिवारों को न्याय नहीं मिल रहा है. सरकार के सख्त नहीं होने की वजह से थानों में पीड़िता और उसके परिवार की कोई सुनवाई नहीं हो रही है. यहां तक कि उनकी रिपोर्ट तक दर्ज नहीं की जा रही है और उल्टा उन्हें प्रताड़ित भी किया जा रहा है. 



Log In Your Account