भाजपा में प्रधानमंत्री मोदी, योगी, उमा भारती, राजनाथ सिंह की मांग ज्यादा, कांग्रेस में प्रियंका गांधी और पायलट स्टार प्रचारक

Posted By: Himmat Jaithwar
10/14/2020

ग्वालियर। ग्वालियर-चंबल संभाग की 16 विस सीटों पर चुनाव प्रचार जोर पकड़ रहा है। इस बीच भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दलों के प्रत्याशियों ने स्टार प्रचारकों की डिमांड पार्टी से की है। भाजपा में पीएम नरेंद्र मोदी, उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और पूर्व सीएम उमा भारती को प्रचार में बुलाने की मांग की है।

वहीं कांग्रेस में प्रमुख तौर पर स्टार प्रचारकों में तीन नाम उभरकर आए हैं। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी, राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह और पूर्व मंत्री डॉ गोविंद सिंह को प्रचार में बुलाने की सबसे ज्यादा मांग है।

मालूम हो कि भाजपा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर पहले से प्रचार कर रहे हैं। कांग्रेस में कमलनाथ सभी सीटों पर जाकर प्रत्याशियों के समर्थन में सभा कर रहे हैं।

इधर, उपचुनाव में लोगों की नब्ज टटोलने के लिए भाजपा और कांग्रेस ने विस क्षेत्रों में अपनी फील्डिंग कसना शुरू कर दी है। भाजपा जहां पिछले डेढ़ महीने में संभागभर में 90 छोटी-बड़ी सभा कर चुकी है, वहीं कांग्रेस ने भी ऐसी 75 सभाओं के जरिए लोगों तक पहुंचने की कोशिश की है।

भाजपा में इन 4 स्टार प्रचारकों की मांग

पीएम नरेंद्र मोदी: भाजपा में सबसे ज्यादा डिमांड पीएम नरेंद्र मोदी की है। ग्वालियर या मुरैना में उनकी सभा कराने की चर्चा है।
योगी आदित्यनाथ: राम मंदिर शिलान्यास के बाद उनकी मांग बढ़ी है। ग्वालियर, मुरैना और भिंड की 10 सीटों पर सबसे ज्यादा डिमांड है।
राजनाथ सिंह: दिमनी, अंबाह, गोहद, मेहगांव, ग्वालियर में क्षत्रिय वोट बड़ी संख्या में होने के साथ निर्णायक हैं। इसलिए इनकी डिमांड है।
उमा भारती: लोधी वोटरों को लुभाने के लिए उनकी मांग मेहगांव, भांडेर, करैरा, पोहरी और मुरैना जिले की सीटों पर है।

कांग्रेस में दो चर्चित चेहरों की मांग

प्रियंका गांधी: कांग्रेस में प्रियंका गांधी की मांग ज्यादा है। हाथरस कांड में जैसी उन्होंने आक्रामकता दिखाई, उससे कांग्रेस को उम्मीद है कि उनके आने से असर पड़ेगा। उनके रोड शो का प्लान किया जा रहा है।
सचिन पायलट: राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम पायलट की मांग गुर्जर बाहुल्य सीटों पर है। सुमावली, मुरैना, मेहगांव, गोहद विस सीट में बड़ी संख्या में गुर्जर वोट हैं।
जयवर्धन सिंह व डॉ. गोविंद सिंह: इन दो पूर्व मंत्रियों की भी मांग बनी हुई है। क्षत्रिय बाहुल्य इलाकों में इनकी अच्छी पकड़ है।



Log In Your Account