हाथरस केस में गिरफ्तार पत्रकार के परिवार से मिले राहुल, भाजपा बोली- देशविरोधी वायरस को बढ़ा रहे

Posted By: Himmat Jaithwar
10/22/2020

केरल दौरे पर गए राहुल गांधी ने बुधवार को हाथरस केस में गिरफ्तार किए गए पत्रकार सिद्दीक कप्पन के परिवार से वायनाड में मुलाकात की। फैमिली ने राहुल से कहा कि वो कप्पन की जल्द रिहाई के लिए इस मामले में दखल दें। कप्पन की पत्नी रेहानथ ने बताया कि राहुल ने हर तरह की मदद का आश्वासन दिया है।

हाथरस में दलित लड़की के गैंगरेप और उसकी मौत के बाद पत्रकार सिद्दीक समेत 4 लोगों को हाथरस जाते वक्त गिरफ्तार कर लिया गया था। पुलिस ने इन लोगों पर राजद्रोह और आतंकवाद रोधी कानून के तहत गिरफ्तार किया था। भाजपा ने राहुल की इस मुलाकात पर तंज कसा है। पार्टी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा- राहुल गांधी देश विरोधी वायरस को बढ़ावा देने गए हैं।

कप्पन की पत्नी बोली- वकीलों को भी मिलने नहीं दिया जा रहा

कप्पन की पत्नी रेहानथ ने कहा- राहुल गांधी मेरे पति की रिहाई के लिए हर तरह की मदद करने को राजी हैं। मेरे पति राहुल की हाथरस यात्रा के दौरान वहां जा रहे थे। हम लोग बहुत परेशान हैं, क्योंकि उनसे वकील को भी मिलने नहीं दिया जा रहा है।

हमें प्रशासन की तरफ से भी बहुत कम जानकारी मिली है

केरल की पत्रकार यूनियन ने सुप्रीम कोर्ट में कप्पन की रिहाई के लिए बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका दाखिल की थी। पर, सुप्रीम कोर्ट ने 12 अक्टूबर को 4 हफ्ते के लिए इस पर सुनवाई टाल दी थी। पुलिस ने मलप्पुरम के कप्पन, मुजफ्फरनगर के अतीक-उर रहमान, बहराइच के मसूद अहमद और रामपुर के आलम को गिरफ्तार किया था।

इसके बाद यूपी पुलिस ने कहा था कि हमने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और उससे जुड़े संगठनों के लोगों को अरेस्ट किया है। इनसे जो मटेरियल मिला है, वो कानून-व्यवस्था पर असर डाल सकता है।



Log In Your Account