कमलनाथ पर ‘आइटम’ बम फोड़ने की तैयारी में सिंधिया, चुनाव आयोग से की ये बड़ी मांग

Posted By: Himmat Jaithwar
10/22/2020

भोपाल: शिवराज सरकार में मंत्री इमरती देवी को आइटम बताने वाले बयान पर पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ की मुश्किलें बढ़ गई है. बीजेपी के राज्यसभा सांसद ने चुनाव आयोग से कमलनाथ के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने कहा कि आज चुनाव आयोग ने इस संबंध में कमलनाथ जी को नोटिस जारी कर जो जवाब तलब किया है . 

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश की 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में प्रचार जैसे-जैसे जोर पकड़ रहा है, वैसे-वैसे नेताओं की भाषा भी गिर रही है. पिछले दिनों कमलनाथ ने डबरा से बीजेपी की प्रत्याशी इमरती देवी पर तंज कसते हुए कहा था कि आप तो उससे मुझसे ज्यादा पहचानते हैं, आपको मुझे पहले ही सावधान कर देना चाहिए था. ये क्या आइटम है. इतना कहते ही कमलनाथ मुस्कुरा गए, तो जनता ने भी तालियां बजाते हुए ठहाके लगाने शुरू कर दिए. 

ये भी पढ़ें: कमलनाथ ने नहीं छोड़ा ‘आइटम’ राग, राहुल के बाद इस दिग्गज ने भी दिखाई आंख

कमलनाथ के इस बयान को लेकर वो कांग्रेस नेताओं के निशाने पर भी आ गए हैं. राहुल ने कहा था, ''कमलनाथ भले ही मेरी पार्टी के हैं, वे चाहे जो भी हों, लेकिन जिस भाषा का इस्तेमाल उन्होंने किया है, मैं निजी तौर पर उसे पसंद नहीं करता.''पार्टी के नेता ने भी उनके इस बयान को गलत बता दिया है. बावजूद इसके कमलनाथ को अपनी बात जरा भी गलत नहीं लग रही है. कमलनाथ ने राहुल की प्रतिक्रिया को 'उनका अपना विचार' बता दिया है. कमलनाथ ने साफ कहा है कि वह माफी नहीं मांगेंगे.

बीजेपी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर लिखा ‘’मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जी ने जिस तरह से एक सभा में मध्य प्रदेश सरकार की कैबिनेट मंत्री इमरती देवी जी का सार्वजनिक रूप से अपमान किया था, उसे कांग्रेस की दलित विरोधी सोच स्पष्ट हो गई थी. आज चुनाव आयोग ने इस संबंध में कमलनाथ जी को नोटिस जारी कर जो जवाब तलब किया है.’’

सिंधिया ने अगले ट्वीट में लिखा कि उसके बाद मेरी मांग है कि चुनाव आयोग ऐसे  महिला विरोधी बयानों को गंभीरता से लें, और सख्त कार्यवाही करें जिससे आगे किसी की हमारी मातृ शक्ति का अपमान करने की हिम्मत ना हो.




Log In Your Account