भाषण से पहले सिंधिया बोले- पहले रमेशजी अपनी बात रखें; सीएम का वादा- आप चिंता न करो, जो कहेंगे वही होगा

Posted By: Himmat Jaithwar
10/31/2020

मुरैैना। सूरज ढलने को था और हल्की-हल्की रोशनी कम हो रही थी। पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती व भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा मंच के पीछे बैठकर चुनावी रणनीति पर चर्चा कर रहे थे। इंतजार था सीएम शिवराज सिंह चौहान, राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया व केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का। इससे पहले मंच पर एंट्री हुई अग्रवाल महासभा के संरक्षक व वैश्य वर्ग के नेता उद्योगपति रमेश गर्ग की। वैश्य वर्ग कहां जाएगा, इसकी चर्चा तो तभी से हो रही थी, जब उद्योगपति रमेश गर्ग को सीएम शिवराज सिंह ने स्पेशल हेलीकॉप्टर से भोपाल चर्चा के लिए बुलाया था लेकिन इसके बाद से रमेश गर्ग मौन थे। असमंजस की यह चुप्पी टूटी शुक्रवार को भाजपा प्रत्याशी रघुराज कंषाना के समर्थन में शुक्रवार को आयोजित चुनावी सभा में।

मंच पर जैसे ही उद्योगपति रमेश गर्ग की एंट्री होती है चारों तरफ कानाफूसी शुरू हो जाती है, क्या वैश्य वर्ग भाजपा के समर्थन में है। इसके बाद सीएम शिवराज, ज्योतिरादित्य सिंधिया व केंद्रीय मंत्री तोमर भी मंच पर पहुंच जाते हैं। सभा का माहौल बदला-बदला सा था। लोगों के मन में यह जानने की उत्सुकता थी कि सिंधिया-केंद्रीय मंत्री से नाराज रमेश गर्ग अभिनंदन करेंगे या नहीं। रमेश गर्ग व सीएम का आमना-सामना हुआ, नमस्कार हुई। लेकिन मंच पर सिंधिया के आने के 10 मिनट तक रमेश गर्ग व सिंधिया ने एक-दूसरे से चर्चा नहीं की जबकि कुर्सियां दोनों की बगल-बगल में थी। सबसे पहले रमेश गर्ग ने सिंधिया का अभिवादन किया।

इसके बाद सिंधिया ने उनसे गुफ्तगू की और पूरा परिदृश्य बदल गया। इसका असर भी सभा में दिखा। जैसे ही मंच पर सिंधिया को भाषण के लिए बुलाया गया, उन्होंने कहा कि मैं नहीं, पहले रमेश जी को बुलाओ। रमेश गर्ग ने अपने भाषण में थोड़ा दुखड़ा रोया, शहर विकास न होने की बात कही लेकिन अंत में कहा कि आप भाजपा को जिताएं, सीएम शिवराज ने मुझसे वादा किया है कि जो भी काम होंगे, वह हम पूरे कराएंगे। संभवत: यह वैश्य वोटर सहित शहरवासियों को लुभाने का एक तरीका हो सकता है लेकिन रोड शो के बाद जीवाजी गंज स्थित अग्रसेन पार्क में सीएम शिवराज ने स्पष्ट कह दिया कि रमेश जी से हमने कह दिया है कि शहर विकास कराना है, सरकार बनाने के बाद उसमें कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेंगे।

गिर्राज-कमलेश को उमाश्री ने ओढ़ाई शॉल
दिमनी के सिहोनियां में हुई सभा में पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने भाजपा को जिताने के संकल्प के बाद जनता से पूछकर दिमनी के प्रत्याशी गिर्राज डंडौतिया व अंबाह के प्रत्याशी कमलेश जाटव को विजयश्री के आशीर्वाद के रूप में शॉल ओढ़ाई। वहीं जौरा में सूबेदार सिंह ने कहा कि मेरा मुकाबला न कांग्रेस से है न बसपा से। मुरैना में भाजपा प्रत्याशी रघुराज कंषाना वक्ताओं के साइड में मंच पर हाथ जोड़कर पोन घंटे खड़े रहे। इस दौरान उनके साथ भाजपा नेता रुस्तम सिंह, परशुराम मुदगल, जिलाध्यक्ष योगेशपाल गुप्ता, अखिलेश कंषाना पप्पू, अनिल गोयल अल्ली, जिला पंचायत की पूर्व अध्यक्ष गीता हर्षाना सहित अनेक लोग मौजूद थे।

आपने 2018 में आशीर्वाद नहीं दिया, फिर भी सरकार बनी
जौरा विस में सती माता मंदिर पर हुई चुनावी सभा में नरेंद्र सिंह ने कहा कि 2018 में हम आपके पास आशीर्वाद लेने आए थे लेकिन सरकार चली गई। लेकिन किस्मत से सरकार भी बन गई और शिवराज सिंह सीएम भी बने। इसलिए इस बार कोई गलती मत करना। अगर विकास कराना है तो भाजपा को ही चुनें। क्योंकि आप भाजपा प्रत्याशी को नहीं सीएम को चुन रहे हैं, मुझे चुन रहे है, विकास को चुन रहे हैं।

सिंधिया ने दी चंबल की दुहाई, प्रदेशाध्यक्ष ने राष्ट्रवाद का नारा बुलंद किया
मुरैना शहर की रुई की मंडी में हुई सभा में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि चंबल के लोग सब-कुछ बर्दाश्त करेंगे लेकिन कमलनाथ-दिग्विजय की तरह जनता से वादे करके उन्हें पूरा नहीं करने की गद्दारी बर्दास्त नहीं करेंगे। आज मैं आपसे कहता हूं कि इन्हें सब सिखाओ, भाजपा को जिताओ। वहीं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने धारा 370, राम मंदिर मंदिर सहित चीन के मुद्दे पर राष्ट्रवाद के नाम पर मोदी को मजबूत करने और प्रदेश में सीएम शिवराज सिंह चौहान को जिताने के नाम पर जनता से कहा कि भाजपा को जिताएं, यह हमारी आन-बान-शान की बात है।



Log In Your Account