गृहमंत्री अमित शाह का 'भांजा' बनकर दो MLA से ठगी करना चाह रहा था, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Posted By: Himmat Jaithwar
11/30/2020

आगरा: आगरा में पुलिस के भाजपा विधायक योगेंद्र उपाध्याय के घर एक युवक पहुंचा जिसने अपने आप को गृह मंत्री अमित शाह का भांजा बताया. विधायक बाहर गए थे इसलिए उनका बेटा उस तथाकथित भांजे से मिला. उसने विधायक के बेटे से आगरा में होटल खरीदने की बात कही. तब तक तो सब ठीक था लेकिन जब उसने एक जगह 40 हजार रुपए की शॉपिंग की और उसके पैसे विधायक पुत्र को देने के लिए कहा, यहीं से मामला बिगड़ गया और पोल खुल गई. आरोपी इससे पहले 2016 में उज्जैन विधायक से भी ठगी करने का प्रयास कर चुका है.


विधायक ने गृह मंत्री से किया संपर्क
विधायक पुत्र ने इसकी जानकारी अपने पिता को दी. जब विधायक ने गृह मंत्री के यहां पता किया तो पूरा मामला फर्जी निकला. पता चला ऐसा कोई भांजा गृह मंत्री अमित शाह का नही है. जिसके बाद पुलिस के हवाले कर दिया गया. 

पूछताछ में हुआ खुलासा
एस पी सिटी रोहन बोत्रे ने बताया कि इस जालसाज ने अपना नाम विराज शाह बताया जो गुजरात(अहमदाबाद)का रहने वाला है. इसने जालसाजी की नीयत से विधायक को ठगने के लिए गृह मंत्री के नाम का इस्तेमाल किया. इसके पास से कुछ फर्जी कागजात भी बरामद हुए हैं. 420 समेत कई संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

उज्जैन विधायक के साथ भी ठगी करने का किया प्रयास

पुलिस की पूछताछ में पता चला कि इसने 2016 में मध्य प्रदेश के (उज्जैन) के विधायक को भी ठगने की कोशिश की थी जिसमें ये जेल गया था. इसके साथ ही और भी कई नेताओं को ये अपना शिकार बना चुका है. पुलिस जालसाज से पूछताछ कर रही है.



Log In Your Account