महाराष्ट्र MLC चुनाव में भाजपा को झटका, NCP की 2 सीटों पर जीत, MVA अभी दो पर कर रहा लीड

Posted By: Himmat Jaithwar
12/4/2020

मुम्बई। महाराष्ट्र एमएलसी चुनाव में महाराष्ट्र में भाजपा को बड़ा झटका लगता दिख रहा है। महाराष्ट्र में महा विकास आघाड़ी (एमवीए), जिसमें शिवसेना, कांग्रेस और राकांपा (एनसीपी) शामिल है, जीत की ओर बढ़ती दिख रही है। महा विकास आघाड़ी सरकार का हिस्सा राकांपा ने शुक्रवार को औरंगाबाद अैर पुणे स्नातक निर्वाचन क्षेत्रों में जीत दर्ज कर ली है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के सतीश चव्हाण ने औरंगाबाद संभाग के स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवार शिरीष बोरलकर को मात दी। वहीं, अन्य दी सीटों पर भी महा विकास आघाड़ी आगे चल रहा है और एक सीट भाजपा के खाते में गई है।

राज्य चुनाव आयोग ने बताया कि एनसीपी के सतीश चव्हाण को 1,16,638 और बोरलकर को 58,743 वोट मिले। वहीं पुणे संभाग के स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में राकांपा के अरुण लाड ने भाजपा उम्मीदवार संग्राम देशमुख को 48,824 मतों से मात दी। लाड को 1,22,145 और देशमुख को 73,321 मिले।

राज्य में पुणे संभाग स्नातक सीट, नागपुर संभाग स्नातक सीट, औरंगाबाद संभाग स्नातक सीट, अमरावती संभाग शिक्षक सीट, पुणे संभाग शिक्षक सीट और धुले-नंदूरबार स्थानीय निकाय निर्वाचन सीट के लिए चुनाव हुआ था। इनमें से धुले-नंदूरबार सीट इसके निवर्तमान विधान परिषद सदस्य अंबरीश पटेल के कांग्रेस से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल होने के चलते रिक्त हुई है जबकि अन्य पांच सीटों के सदस्यों का कार्यकाल 19 जुलाई को पूरा हो चुका है। भाजपा की टिकट पर अंबरीश ने धुले-नंदूरबार सीट जीत ली है। अन्य दो सीटों पर एमवीए आगे चल रहा है।

मुम्बई में राकांपा प्रमुख शरद पवार ने पत्रकारों से कहा कि यह नतीजे पिछले एक साल में एमवीए सरकार के प्रदर्शन को दर्शाते हैं। फिलहाल, वोटों की गिनती जारी है। अमरावती संभाग सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार किरण सरनाइक आगे चल रहे हैं। यहां शिवसेना ने श्रीकांत देशपांडे और भाजपा ने नितिन को उतारा है। 



Log In Your Account