पूर्व मंत्री पीसी शर्मा बोले - प्रदेश में गांधी जयंती से लागू हो शराब बंदी

Posted By: Himmat Jaithwar
2/7/2021

भोपाल। भाजपा की वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती सोमवार से मध्य प्रदेश में शराबबंदी और नशामुक्ति के खिलाफ अभियान शुरू करेंगी। उनके अभियान को कांग्रेस का भी समर्थन मिल गया है। कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि उमा भारती का शराबबंदी अभियान स्वागत योग्य है। शर्मा ने मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह कहते है कि प्रदेश को शराब मुक्त राज्य बनाएंगे। शर्मा बोले एक तरफ शराब का प्रचार प्रसार करेंगे और दूसरी तरफ उसको बेचेंगे। यह कैसे संभव है। मुख्यमंत्री ने कहा था माफियाओ को टांग देगे, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ।

मुख्यमंत्री हिम्मत करके शराब बंदी करें

पीसी शर्मा ने कहा कि प्रदेश में गांधी जयंती से शराब बंदी लागू हो। उन्होंने कहा कि न केवल शराब बल्कि अन्य नशीले पदार्थ की ब्रिकी पर भी रोक लगे। इससे गरीब तबके पर सबसे ज्यादा बूरा असर हो रहा है। गरीब आदमी अपनी कमाई शराब में खर्च कर रहा है। इससे बच्चों की शिक्षा से लेकर उनके पोषण तक असर हो रहा है। शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हिम्मत करके शराब बंदी करें।

अपराध पर लगेगा अंकुश

शर्मा ने कहा कि नशे की वजह से महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराध में इजाफा हो रहा है। इसके अलावा दूसरे तरह के अपराध और दुर्घटनाएं भी बढ़ रही है। शर्मा ने कहा कि प्रदेश में शराब माफिया पैर पसार रहा है।



Log In Your Account