Credit Card को लेकर रहें सावधान! बंद होने के बावजूद भाजपा सांसद के खाते से निकले इतने हजार

Posted By: Himmat Jaithwar
6/11/2021

रायपुरः देश में अपराधियों के हौसले कितने बुलंद हो चुके हैं, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वह अब आम आदमी के साथ ही वीआईपी लोगों को भी अपना निशाना बनाने से नहीं चूकते. ऐसा ही एक मामला छत्तीसगढ़ के रायपुर से सामने आया है. जहां साइबर ठगों ने राज्यसभा सांसद और पूर्व गृहमंत्री रामविचार नेताम को अपना निशाना बनाया और उनके खाते से 36 हजार रुपए निकाल लिए. 

सांसद के बंद हो चुके क्रेडिट कार्ड से निकाले पैसे
दरअसल साइबर ठगों ने सांसद के क्रेडिट कार्ड को निशाना बनाया और ऑनलाइन ट्रांजेक्शन कर यूएस डॉलर में 36 हजार रुपए निकाल लिए. खास बात ये है कि जिस क्रेडिट कार्ड से पैसे निकाले गए, उसकी वैधता 2020 में ही समाप्त हो चुकी है और फिलहाल यह कार्ड बंद है. इसके बावजूद ठगों ने कार्ड को रिन्युवल करा लिया और बीती 24 फरवरी को उनके क्रेडिट कार्ड से 508 यूएस डॉलर निकाल लिए, जिनकी भारतीय करेंसी में कीमत 36,844 होती है. 

सांसद को अपने साथ हुई ठगी का तब पता चला, जब बैंक द्वारा पेमेंट के लिए सांसद को फोन किया गया. अब निकाली गई रकम पर टैक्स लगकर भुगतान की राशि बढ़कर 45 हजार से ज्यादा हो गई है. वहीं सांसद द्वारा इस मामले में रायपुर के तेलीबांधा थाने में मामला दर्ज कराया है. फिलहाल पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है. पुलिस ने अज्ञात ठग के खिलाफ धारा 420 के तहत एफआईआर दर्ज की है. 



Log In Your Account