इन यूजर्स को BSNL दे रहा Free में 4G सिम कार्ड, बस करना होगा ये काम

Posted By: Himmat Jaithwar
7/2/2021

नई दिल्ली: BSNL यूजर्स है तो आपको कंपनी Free में 4G सिम कार्ड (SIM Card) देगी. जी हां कंपनी ने घोषणा कर कहा है कि वो अपने ग्राहकों को फ्री 4G सिम कार्ड उपलब्ध कराएगी. लेकिन आपको बता दें, इस ऑफर की वैधता 30 सितंबर 2021 तक की ही है. आइए आपको बताते हैं कि आखिर किन यूजर्स को इस ऑफर का लाभ मिलेगा और उन्हें क्या करना होगा.

फ्री सिम के लिए करना होगा ये काम
इस ऑफर का फायदा सिर्फ वही यूजर उठा सकत हैं जो दूसरे ऑपरेटर से मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी के जरिए BSNL में स्विच हो रहे हैं या फिर वो नए ग्राहक हैं. कंपनी ने जो कदम उठाया है उसके जरिए वो ज्यादा से ज्यादा यूजर्स को आकर्षित करना चाहती है. इसके अलावा जो भी नए व MNP यूजर्स सिम लेते हैं उन्हें पहला रिचार्ज न्यूनतम 100 रुपये का कराना होगा.

पहले सिम के लिए देने होते थे पैसे
पहले कंपनी 4G सिम कार्ड के लिए 20 रुपये का चार्ज लेती थी. लेकिन अब अपने नए यूजर्स को आकर्षित करने के लिए ये कदम उठाते हुए SIM कार्ड को Free म दे रही है.

इस तरह से फ्री में पा सकते हैं 4G SIM
इसके लिए ग्राहकों को BSNL ग्राहक सेवा केंद्र जाना होगा. यहां आपको पहचान का प्रमाण और पते का प्रमाण जैसे दस्तावेज लेकर जाना होगा. आप अपने नजदीकी बीएसएनएल रिटेलर शॉप पर भी जा सकते हैं. सबसे अहम बात यह ऑफर केवल केरल सर्कल के लिए ही उपलब्ध कराया गया है.

BSNL का बयान

BSNL ने एक आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा है कि वे 1 जुलाई 2021 से 30 सितंबर 2021 तक के लिए फ्री 4G सिम कार्ड का ऑफर पेश कर रही है. इसके जरिए वे अपनी मासिक सिम सेल्स, यूजर बेस और रेवन्यू में वृद्धि चाहती है. बता दें कि इससे पहले भी कंपनी ने यह ऑफर पेश किया था जिसकी आखिरी तारीख 30 जून 2021 तक थी. 



Log In Your Account