बढ़ते अपराधों के बीच भी सम्मानित हो रहे थानेदार

Posted By: Himmat Jaithwar
11/14/2022

एसपी के निर्देश के बाद भी दर्ज नहीं कर पाए लूट का प्रकरण, शहर में खुलेआम घूम रहे नकाबपोश बदमाशों पर भी नहीं नकेल

रतलाम। रतलाम की शहर की पुलिस सिर्फ हीरोपंती करती नजर आ रही है। थाना क्षेत्र में लगातार अपराधों का ग्राफ बढ़ता जा रहा है लेकिन अपराधी है कि पुलिस के हाथ नहीं आ रहे हैं। आखिर अपराधी हाथ आए भी तो क्यों जब थाने पर अपराधी दर्ज नहीं हुआ और जिन मामलों में अपराध दर्ज हुए हैं, उनके आरोपी भी पुलिस के हाथ नहीं आ रहे हैं। 
शहर की पुलिस इन दिनों न जाने कौन सी दुनिया में खोई हुई है कि ना तो उन्हें अपराध दर्ज करने की फुर्सत मिल रही है और ना ही वह बदमाशों को पकड़ पा रही है जबकि शहर के सीसीटीवी कैमरे में बेखौफ होकर अपराधी घूमते नजर आ रहे हैं। सवाल यह भी है कि जब रात को आधा दर्जन लोग सड़कों पर मुंह बांधकर घूम रहे हैं तो पुलिस की गश्त के जवान किन गलियों में खोए हुए हैं या फिर यह कहे कि सोए हुए हैं। 
बढ़ते अपराधों के बीच भी पुलिस के एक थानेदार विगत दिनों पुलिस अधीक्षक के हाथों सम्मानित हो चुके है जबकि अपराधों पर नियंत्रण में थाना फिसड्डी साबित होता नजर आ रहा है। सम्मानित होने वाले थानेदार की कार्यशैली पर नजर डालें तो आपको सब कुछ पता चल जाएगा। 

नवरात्रि के दौरान शहर अम्बेटकर ग्राउंड के यहां  हुई लूट की एक घटना के मामले में स्टेशन रोड थाना पुलिस आज तक केस दर्ज नहीं कर पाई है। इस मामले में प्रकरण दर्ज करने के लिए एसपी को भी कहना पड़ गया है। इतना ही नहीं शहर में कई नकाबपोश बदमाश खुलेआम कैमरे में कैद हो रहे हैं, उनका भी पुलिस पता नहीं लगा पा रही है। वाहन चोरी हो या सूने मकानों में सेंधमारी पुलिस गिनती के आरोपियों को पकड़ वाहवाही लूट रही है लेकिन कई बड़े अपराधों में अब तक खुलासा नहीं हो पाना उनकी नाकामी को दर्शा रहा है।



Log In Your Account