30 फीट के नाले को निकल गया कॉलोनाइजर

Posted By: Himmat Jaithwar
2/24/2024

- मामला मिटाउन के बाहर कमर्शियल प्लाट का, नक्शे में है नाला मौके पर गायब

रतलाम(तेज इंडिया टीवी)। करोड़ों रुपए की कीमती जमीन पर भूमाफियाओं द्वारा हेराफेरी किए जाने का एक और मामला सामने आया है। इस बार इन लोगों के द्वारा 30 फीट का सरकारी नाला ही गायब कर दिया गया। कॉलोनाइजर द्वारा काटे गए प्लाट के नक्शे में तो नाला साफ तौर पर नजर आ रहा है लेकिन हकीकत में उसे शायद जमीन निकल गई।

जी हां, हम बात कर रहे हैं मिड टाउन कॉलोनी के बाहर कट रहे कमर्शियल प्लाट की, जहां पर कॉलोनाइजर की मनमानी के आगे जिम्मेदार भी नतमस्तक नजर आ रहे हैं। कॉलोनी के बाहर कमर्शियल प्लाट एक ठेकेदार द्वारा काटकर बेचने की तैयारी कर दी गई है। प्लॉट की अच्छी कीमत मिल सके इसके लिए शासकीय भूमि पर भी ब्लॉक लगाए जाने का काम किया गया है जो कि नियमों के विपरीत है।

मिड टाउन के बाहर जिस भूमि पर प्लाट काटे जा रहे हैं, वहां पर कहने के लिए नक्शे में 30 फीट का नाला है लेकिन हकीकत इससे जुदा नजर आ रही है। मौके पर जाकर देखो तो नाले पर भी प्लाट काटे नजर आ रहे हैं, ऐसे में एक स्थान पर नाले का छोटा सा चैंबर दिखाई दे रहा है लेकिन वह भी नाम मात्र का है। सरकती रिकॉर्ड के अनुसार माला कही तीस कही 35 तो कही 40 फिट तक चौड़ा है। और नाले की लंबाई का तो अनुमान लगाना तो मुश्किल ही है।

कमर्शियल प्लाट काटे जाने के मामले में नाले को गायब किए जाने को लेकर प्लाट काटने की अनुमति जारी करने वाले जिम्मेदारों की भूमिका भी संदिग्ध नजर आ रही है। क्योंकि उनके द्वारा अनुमति दिए जाने के बाद से आकर शायद यहां झांक भी नहीं गया है कि यहां काम नियमानुसार चल रहा है या नियमों के विपरीत।

भाग 2



Log In Your Account