सांवेर राेड पर एक और गोदाम में मिली सिगरेट बनाने की मशीनें

Posted By: Himmat Jaithwar
6/26/2020

इंदौर. पान मसाला और सिगरेट बनाने वालों की जांच में जुटी डीजीजीआई ने गुरुवार को सांवेर रोड पर एक गोदाम पकड़ा है। औद्योगिक क्षेत्र में मिले इस गोदाम में सिगरेट के साथ ही सिगरेट बनाने की दो-तीन मशीनें भी पकड़े जाने की बात सामने आई है। यहां मिले माल से अंदाजा लगाया जा रहा है कि सिगरेट बनाकर बेचने से सालभर में 150 करोड़ से ज्यादा की टैक्स चोरी की गई। 
विभाग ने यहां से लोडिंग रिक्शा भी बरामद किए हैं। जानकारी के अनुसार इन पर प्रेस लिखा हुआ है। आशंका है कि यहां भी प्रेस की आड़ में वाहनों में सिगरेट भरकर बेची गई। यह गोदाम मास्टरमाइंड किशोर वाधवानी से लिंक है या नहीं, इसकी जांच की जा रही है। अभी और भी गोदाम सांवेर रोड पर हो सकते हैं, जिसकी तलाश में टीम जुटी है। इसके पहले विभाग पान मसाले में 233 करोड़ और सिगरेट में 105 करोड़ की टैक्स चोरी पकड़ चुका है। पान मसाले में तो बीते दो साल की टैक्स चोरी 400 करोड़ तक होने की आशंका जताई गई है। इस तरह हर गोदाम के पकड़े जाने के साथ ही जीएसटी की टैक्स चोरी का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। 

28 जून को होगी जमानत पर सुनवाई
पान मसाला टैक्स चोरी में पकड़े गए विजय नायर, अशोक डागा और अमित बोथरा की जमानत याचिका पर गुरुवार को कोई फैसला नहीं हुआ। इनके आवेदन पर डीजीजीआई के विशेष लोक अभियोजक चंदन एरन ने आपत्ति दर्ज कराई कि इन्होंने पहले ही न्यायिक मजिस्ट्रेट के यहां जमानत आवेदन लगाया है, जिस पर 30 जून को सुनवाई है, लेकिन ये लोग विशेष न्यायाधीश कोर्ट में लगाए  आवेदन में कह रहे हैं कि कोई जमानत आवेदन लंबित नहीं है। इन्होंने गलत जानकारी दी है। इस पर विशेष न्यायाधीश यतींद्र कुमार गुरु ने जमानत पर सुनवाई के लिए 28 जून नियत कर दी।

वाधवानी की जीएसटी की अर्जी पर नहीं हो सकी सुनवाई
पान मसाला, सिगरेट की टैक्स चोरी में गिरफ्तार किए गए किशोर वाधवानी की जीएसटी भरने की अर्जी पर गुरुवार को भी सुनवाई नहीं हो सकी। बताया जाता है कि फाइल नहीं मिलने के कारण सुनवाई नहीं हुई। बुधवार को भी इसी वजह के चलते केस नहीं सुना गया था।a



Log In Your Account