बिना Android One ब्रैंडिंग के आ रहे हैं नए नोकिया स्मार्टफोन्स, यह है वजह

Posted By: Himmat Jaithwar
3/23/2020

नई दिल्ली। नोकिया की ओर से हाल ही में तीन ऐंड्रॉयड पावर्ड स्मार्टफोन्स Nokia 1.3, Nokia 5.3 और Nokia 8.3 5G लॉन्च किए गए हैं। नए डिवाइसेज में कंपनी का बेहतर डिजाइन स्टेटमेंट इस बार देखने को मिला है। डिजाइन की बात करें तो पुराने कई फीचर्स नए फोन्स में भी दिखे हैं, लेकिन कुछ गायब भी हुआ है। कई यूजर्स ने ध्यान दिया कि Android One की ब्रैंडिंग Nokia 5.3 और Nokia 8.3 के रियर पैनल से गायब है।

गूगल की स्पेशल स्मार्टफोन फैमिली का हिस्सा Nokia 5.3 और Nokia 8.3 पर Android One की ब्रैंडिंग न होने को लेकर कई तरह के सवाल भी सोशल मीडिया पर यूजर्स ने किए। दरअसल, नोकिया स्मार्टफोन्स से जुड़ी सबसे अच्छी बात यह है कि गूगल के Android One प्रोग्राम का हिस्सा होने के चलते उन्हें लॉन्च के दो साल बाद तक रेग्युलर ऐंड्रॉयड और सिक्यॉरिटी अपडेट्स मिलते रहते हैं।

पहले से क्लीन डिजाइन
एचएमडी ग्लोबल के चीफ प्रॉडक्ट ऑफिसर जूहो सर्विकास ने नए फोन्स पर ब्रैंडिंग न होने की वजह बताई। एक टेक यूट्यूबर (@techaltar) की ओर से किए गए ट्वीट के जवाब में जूहो ने लिखा, 'हां, यह ऐंड्रॉयड वन फोन है। हम केवल हार्डवेयर पर इसकी ब्रैंडिंग नहीं कर रहे हैं, जिससे डिजाइन दिखने में साफ और बेहतर लगे। बाकी सब अच्छा है।' यही वजह है कि पिछले स्मार्टफोन्स की तरह नए फोन्स के रियर पैनल पर मैन्युफैक्चरिंग कंट्री का नाम और बाकी टेक्स्ट भी नहीं लिखा गया है।

मिलते रहेंगे अपडेट्स
ब्रैंडिंग न होने के बावजूद यूजर्स को नोकिया ने नए डिवाइसेज में भी ऐंड्रॉयड वन एक्सपीरियंस मिलेगा। इन डिवाइसेज के गूगल ऐंड्रॉयड वन प्रोग्राम का हिस्सा होने का मतलब है कि न सिर्फ डिवाइसेज में प्योर, सिक्यॉर और अप-टू-डेट सॉफ्टवेयर मिलेगा, बल्कि कम से कम दो साल तक रेग्युलर ऐंड्रॉयड ओएस अपडेट भी मिलते रहेंगे। इस तरह बेहतर और क्लीन डिजाइन वाले Nokia 5.3 और Nokia 8.3 में रियर और फ्रंट पैनल पर अब केवल नोकिया की ब्रैंडिंग दिख रही है।



Log In Your Account