24 घंटों में 18 लाख एडमिट कार्ड डाउनलोड हो चुके हैं, इससे पता चलता है कि स्टूडेंट्स किसी भी कीमत पर परीक्षा देना चाहते हैं

Posted By: Himmat Jaithwar
8/28/2020

अगले महीने होने जा रही JEE - NEET परीक्षाओं को जहां एक तरफ पोस्टपोन करने की मांग तेज हो रही है। वहीं दूसरी तरफ केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक का कहना है कि स्टूडेंट्स किसी भी कीमत पर परीक्षा देना चाहते हैं।

24 घंटों में डाउनलोड हो गए 18 लाख एडमिट कार्ड

न्यूज एजेंसी एएनआई से हुई बातचीत में निशंक ने बताया कि जेईई परीक्षा के लिए जहां अब तक कुल 8.58 लाख में से 7.5 लाख कैंडिडेट्स अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर चुके हैं। वहीं नीट के लिए 15.97 लाख में से 10 लाख ने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लिया है। यानी दोनों परीक्षाओं के मिलाकर पिछले 24 घंटों में लगभग 18 लाख एडमिट कार्ड डाउनलोड हो चुके हैं। शिक्षा मंत्री ने कहा - इससे स्पष्ट होता है कि छात्र किसी भी कीमत पर परीक्षा चाहते हैं।

परीक्षा केंद्रों की संख्या बढ़ी, कैंडिडेट को मनचाहा सेंटर भी मिलेगा

रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि परिस्थितियों को देखते हुए NEET और JEE के परीक्षा केंद्रों की संख्या भी बढ़ाई गई है। पहले जहां जेईई की परीक्षा 570 सेंटरों पर होनी थी। अब यह संख्या बढ़ाकर 660 कर दी गई है। वहीं नीट की बात करें तो इसके परीक्षा सेंटरों की संख्या 2546 से बढ़ाकर 3842 कर दी गई है। इसके अलावा दोनों परीक्षाओं में स्टूडेंट्स को वही सेंटर अलॉट किया जा रहा है जो उन्होंने चुना है।



Log In Your Account