59 केंद्रों पर आज होगी UPSC की परीक्षा, बनाए गए सहायता केंद्र

Posted By: Himmat Jaithwar
10/4/2020

भोपाल: केंद्रीय लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की सिविल सर्विसेस प्रारंभिक परीक्षा-2020 रविवार को हो रही है. परीक्षा सुबह 9.30 से 11.30 और दोपहर 2.30 से 4.30 तक दो पेपर होंगे. इसके लिए भोपाल में  59 परीक्षा केंद्र बनाए गए है. इसमें अभ्यर्थी कोई भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस नहीं ले जा सकेंगे.

बता दें कि अभ्यर्थी से घड़ी, बेल्ट, चश्मा और कैप भी उतरवा लिए जाएंगे. अभ्यर्थी को आधार कार्ड या पहचान पत्र साथ लाना होगा. सभी को मास्क पहनना अनिवार्य है.पानी और सेनेटाइजर की बॉटल भी परीक्षार्थी ले जा सकेंगे एग्जाम सेंटर में.  भोपाल के सभी केंद्रों पर करीब 22 हजार 372 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे.

परीक्षा केंद्रों में होगा सैनिटाइजेशन
सभी 59 परीक्षा केंद्रों पर फर्नीचर की व्यवस्था सुनिश्चित रहेगी. इसके अलावा शिक्षकों की ड्यूटी रोस्टर भी तैयार कराएं गए है. जो इन सभी परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा के दौरान मौजूद भी रहेंगे. नगर निगम अधिकारी साफ-सफाई सहित सभी केंद्रों पर सैनिटाइजेशन भी कराएंगे. 

बनाए गए है सहायता केंद्र
कोरोना को देखते हुए यूपीएससी परीक्षा के लिए इस बार कंट्रोल रूम बनाया गया है. सहायता केंद्र में एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड पर सहायता केंद्र बने है. वही कमिश्नर कार्यालय में भी बना है कंट्रोल रूम अभ्यर्थी कोई भी सहायता ले सकता है.



Log In Your Account