ट्यूशन फीस को लेकर पेरेंट्स और स्कूल प्रबंधन नहीं दे पाए सुझाव, तो कोर्ट लेगा आखिरी फैसला

Posted By: Himmat Jaithwar
10/5/2020

भोपाल: मध्यप्रदेश में ट्यूशन फीस को लेकर स्कूल प्रबंधन और पेरेंट्स के बीच बहस अब भी जारी है. जिसके लिए मंगलवार 6 अक्टूबर को कोर्ट में दोनों पक्ष अपनी बात रखेंगे. सूत्रों की मानें तो अगर दोनों ही पक्ष अपने सुझाव नहीं रखते हैं तो कोर्ट इस मामले में निर्णय सुना देगा. 

आपको बता दें कि स्कूल फीस वसूली को लेकर 24 सितंबर को उच्च न्यायालय में न्यायमूर्ति संजय यादव और न्यायमूर्ति बीके श्रीवास्तव की युगल पीठ में सुनवाई हुई थी. इस सुनवाई में पक्षों से स्कूल शिक्षा के जुड़े सभी हितग्राहियों के हितों को सुरक्षित रखते हुए प्रस्ताव पेश करने को कहा था.


वैसे तो मार्च तक कई स्कूलों ने सत्र 2020-21 की फीस को लेकर घोषणा कर दी थी. जिसमें केवल ट्यूशन फीस लेने की बात कही गई थी. साथ ही जिन स्कूलों ने फीस की घोषणा नहीं की थी उन स्कूलों को पिछले साल के आधार पर घोषित ट्यूशन फीस लेने की अनुमति थी. इसके अलावा कोई भी चार्ज लेने की अनुमति नहीं दी गई थी. इन सभी बातों की जानकारी  जिला शिक्षा अधिकारी को भी दे गई थी. 

गौरतलब है कि कई पेरेंट्स का कहना है कि स्कूल पूरे साल की फीस ट्यूशन फीस में जोड़ कर वसूल रहे हैं. स्कूल संचालक पालकों पर पूरी फीस देने का दबाव बना रहे हैं. इस पर स्कूल शिक्षा विभाग ने कहा है कि ऐसा करने वाले स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.



Log In Your Account