कॉलेजों में ऑनलाइन एडमिशन को लेकर फरमान; लिस्ट जारी होते ही 24 घंटे में फीस जमा करें, वरना एडमिशन हो जाएगा निरस्त

Posted By: Himmat Jaithwar
10/22/2020

इंदौर। कॉलेजों में ऑनलाइन एडमिशन प्रक्रिया सवालों के घेरे में है। बीकॉम, बीए और बीएससी जैसे परंपरागत यूजी कोर्स की एडमिशन सूची सोमवार सुबह जारी तो हो गई, लेकिन लिस्ट जारी होते ही फीस जमा करने के लिए छात्रों को 24 घंटे का समय ही दिया जा रहा है। यह भी कहा गया है कि अगर फीस जमा नहीं हुई तो एडमिशन निरस्त हो जाएगा। अगले दिन सुबह 11 बजे फिर नई सूची जारी हो जाएगी।

हालांकि फीस सिर्फ एक हजार रुपए ही भरना है, लेकिन ज्यादातर छात्र शहर के बाहर से हैं या ग्रामीण क्षेत्र के हैं। उनका कहना है कि महज 24 घंटे में प्रक्रिया कैसे पूरी कर पाएंगे। होलकर साइंस, जीएसीसी, निर्भयसिंह पटेल, ओल्ड जीडीसी सहित 11 सरकारी, 11 अनुदान प्राप्त और 100 से ज्यादा कॉलेजों में अब भी 15 हजार से ज्यादा सीटें खाली हैं। ऐसे में यह आदेश छात्रों के गले नहीं उतर रहा है।

सरकार रोजाना सुबह 11 बजे जारी करेगी लिस्ट
24 अक्टूबर तक सुबह 11 बजे सरकार सूची जारी करेगी। छात्रों तक एसएमएस पहुंचेगा। जो कॉलेज अलॉट हुआ, उसमे 24 घंटे में ऑनलाइन फीस और दस्तावेज जमा करना होगा। अन्यथा अगले दिन वेटिंग वाले छात्रों की मेरिट के आधार सूची जारी कर दी जाएगी।

इंटरनेट व एसएमएस भी बन रही समस्या
छात्रों का कहना है कि गांवों में इंटरनेट की समस्या है। कई बार एसएमएस नहीं मिल पाते। ऐसे में कॉलेज से सीट ही चली जाएगी तो हम एडमिशन कैसे लेंगे।



Log In Your Account