Xiaomi ने लॉन्च किया Apple AirPods जैसा वायरलेस इयरफोन्स, जानें फीचर्स

Posted By: Himmat Jaithwar
3/30/2020

चीनी स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi ने ट्रू वायरलेस इयरफोन्स लॉन्च किए हैं. Mi True Wireless Earphones 2 में इन्वॉयरमेंट नॉयज कैंसिलेशन का फीचर दिया गया है. इसमें 14.2mm ड्राइवर्स दिए गए हैं. यहां सेंसर्स भी दिए गए हैं जो इन इयर डिटेक्शन और जेस्चर कंट्रोल के लिए हैं.

Mi True Wireless Earphones 2 के कुछ फीचर्स Apple AirPods जैसे ही ही हैं. कंपनी ने इयरफोन्स के साथ Mi AIoT राउटर AC2350 भी लॉन्च किया है.

चीन में कंपनी ने पिछले साल Mi AirDots Pro 2 लॉन्च किया था. कंपनी ने अब Mi True Wilrless Earphones लॉन्च किए हैं जो देखने में AirDots Pro 2 जैसे ही लग रहे हैं. बहरहाल बात करते हैं इस वायरलेस इयफोन्स की खासियतें क्या हैं.

इन वायरलेस इयरफोन्स में ब्लूटूथ हाई डेफिनिशन टोन टेक्नलॉजी दी गई है. कंपनी ने दावा किया है कि ये हाई क्वॉलिटी . साउंड के लिए ही जो वायरलेसली मिलती है.

शाओमी के इस इयरफोन्स के जरिए आप वॉयस कॉल्स कर सकते हैं. जेस्चर सपोर्ट का यूज करके आप वॉयस असिस्टेंट यूज कर सकते हैं.

MIUI ऑपरेटिंग सिस्टम वाले Xiaomi के स्मार्टफोन के साथ इसे कनेक्ट करने के लिए आपको बस इसे चार्जिंग केस से निकालना है. निकालते ही स्मार्टफोन में पॉप अप आएगा जहां टैप करके आप इसे कनेक्ट कर सकते हैं.

गौरतलब है कि पॉप अप कनेक्ट वाला ये फीचर सबसे पहले iPhone ने AirPods कनेक्टिविटी के लिए दिया था. शाओमी के इस वायरलेस इयरफोन्स के साथ दिए गए चार्जिंग केस में USB Type C दिया गया है जिससे आप चार्ज कर सकते हैं.

कंपनी ने दावा किया है कि Mi True Wireless Earphones 2 एक बार चार्ज करके चार घंटे तक का बैटरी बैकअप दे सकता है. चार्जिंग केस के जरिए आप इसे 14 घंटे तक के लिए एडिशनल चार्ज कर सकते हैं.

Mi True Wireless Earphones 2 की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 79.99 यूरो (लगभग 6,799 रुपये) रखी गई है. फिलहाल कंपनी ने इसकी उपलब्धता की जानकारी नहीं दी है. Mi AIoT राउटर की कीमत कंपनी ने 49.99 यूरो (लगभग 4,200 रुपये) रखी है. भारत में इन दोनों प्रोडक्ट्स को कब लॉन्च किया जाएगा फिलहाल कोई जानकारी नहीं है.



Log In Your Account