सोशल मीडिया पर पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया ने लिखा- होली पर गाइडलाइन का पालन हुआ, अब नेता भी इसका पालन करें

Posted By: Himmat Jaithwar
4/4/2021

राज्यसभा सांसद और भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया का 4- 5 अप्रैल को ग्वालियर में प्रस्तावित दौरा रद्द हो गया है। दौरा रद्द करने का स्पष्ट कारण नहीं बताया गया है, लेकिन माना जा रहा है कि भाजपा के हिंदूवादी छवि के राष्ट्रीय नेता व पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया के ट्वीट के कारण ये निर्णय लिया गया है।

एक दिन पहले पवैया ने ट्वीट किया था कि 'होली मनी और कोरोना गाइडलाइन का पालन भी किया गया। अब जनता की अपेक्षा है कि किसी भी दल के नेताओं के दौरों, काफिलों में सरकारी- गैर सरकारी कार्यक्रम में संख्या को लेकर वही सख्ती दिखाई दे'। इस ट्वीट के कुछ घंटों बाद सिंधिया और सीएम शिवराज का ग्वालियर-शिवपुरी का दौरा रद्द करने का ऐलान हो गया। अब इस ट्वीट के कई मायने निकाले जा रहे हैं।

जयभान सिंह पवैया का एक दिन पहले किया गया ट्वीट ने राजनीतिक गलियारों में खूब सुर्खियां बटोरी हैं।
जयभान सिंह पवैया का एक दिन पहले किया गया ट्वीट ने राजनीतिक गलियारों में खूब सुर्खियां बटोरी हैं।

सीएम के साथ कार्यक्रम में शामिल होने वाले थे सिंधिया

भाजपा नेता व राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का 4 और 5 अप्रैल को ग्वालियर, शिवपुरी व अशोक नगर का दौरा प्रस्तावित था।

- सिंधिया को 4 अप्रैल को कोलकाता से सीधे ग्वालियर आना था। यहां मिग-21 क्रैश में शहीद हुए ग्रुप कैप्टन आशीष गुप्ता के घर जाने के साथ कई स्थानीय कार्यक्रमों में भाग लेना था।

- इसके बाद 5 अप्रैल को सीएम शिवराज सिंह के साथ शिवपुरी के पोहरी, अशोक नगर मुंगावली में विभिन्न् कार्यक्रम में भाग लेना था।

ट्वीट के बाद याद आया कोरोना

कार्यक्रम तय हो गया था। करीब 3 दिन पहले भाजपा कार्यालय से कार्यक्रम भी मीडिया को जारी कर दिया गया था। इसी बीच, 2 अप्रैल को भाजपा नेता व पूर्व मंत्री के जयभान सिंह पवैया के ट्वीट से हंगामा हो गया। इसके बाद आनन-फानन में सीएम और सिंधिया का दौरा रद्द करना पड़ा। कहा गया कि अपरिहार्य कारणों के चलते कार्यक्रम रद्द किया गया है।

हो रहा था विरोध

सीएम शिवराज सिंह और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का मुंगावली में नल योजना का कार्यक्रम था। जब यह कार्यक्रम जारी हुआ, तो वहां विरोध शुरू हो गया, क्योंकि यहीं कोरोना की बात कहकर रंग पंचमी का लगने वाले करीला माता के मेला को रद्द किया गया था। ऐसे में सीएम का कार्यक्रम होता, तो समस्या खड़ी हो सकती थी।



Log In Your Account