UPSC में 19वां रैंक था मेरा, सोनिया जी से नहीं लूंगा सर्टिफिकेट- गौरव बल्लभ से बोले संबित पात्रा

Posted By: Himmat Jaithwar
3/11/2020

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा और कांग्रेस स्पोक्सपर्सन गौरव वल्लभ जब भी आमने-सामने होते हैं तीखी बहस देखने को मिलती है। दोनों के बीच बहस का एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में दोनों को डिग्री को लेकर बहस करते देखा जा सकता है। ये वीडियो न्यूज़ 18 चैनल का है। होली के त्योहार को ध्यान में रखते हुए इन दोनों प्रवक्ताओं को एक डिबेट के लिए बुलाया था।

इस टीवी डिबेट के दौरान बात डिग्री पर आ गई। इसपर पात्रा ने गौरव वल्लभ से कहा कि वे एक डॉक्टर हैं और इसके लिए बहुत पढ़ना पड़ता है। पात्रा ने कहा “मुझे लगता है जहां तक डिग्री का सवाल है बहुत आदर के साथ में एक बात कह दूं। आज जो पूछना है पूछिये, 15-15 साल पढ़ने के बाद ही कोई सर्जन बनता है। ऐसे ही नहीं बन जाता। मैंने हजारों सर्जरियां की हैं। ऐसे ही नहीं आया यहां पे।”

पात्रा ने आगे कहा कि बहुत संघर्ष कर के गरीब परिवार से पेट काट के सरकारी मेडिकल कॉलेज से पढ़कर, कहीं और से नहीं सरकारी मेडिकल कॉलेज में पीजी कर के, सरकारी तंत्र से यूपीएससी पास कर के आया हूं। यूपीएससी में हिंदुस्तान में 19वां रैंक था। यहां बैठकर किसी को सर्टिफिकेट नहीं दूंगा। जब मैंने यूपीएससी पास किया था तब आपकी (कांग्रेस) सरकार थी। ठप्पा आपकी सरकार ने लगाया था। आपकी सरकार की बोर्ड बैठी थी उसमें पास कर के संबित पात्रा आया है। इसलिए अपनी डिग्री का सर्टिफिकेट में सोनिया जी और राहुल जी से नहीं लूंगा।

इसके बाद दोनों राजनीतिक मुद्दों पर बहस करने लगे। बता दें झारखंड विधानसभा चुनाव के समय भल्ला ने एक डिबेट के दौरान संबित पात्रा से एक ट्रिलियन में कितने जीरो होते हैं ये पूछ कर चर्चा में आए थे। इस डिबेट में दोनों के बीच अर्थव्यवस्था को लेकर बहस हो रही थी। वल्लभ ने आरोप लगाया कि मोदी 2.0 सरकार बनने के 100 दिन बाद देश में मंदी आ गई। इसके जवाब में जब संबित पात्रा ने कहा कि मोदी सरकार आने वाले पांच वर्षों में देश की अर्थव्यवस्था पांच ट्रिलियन डॉलर तक लेकर जाएगी। इस पर कांग्रेस प्रवक्ता ने तपाक से पूछ लिया कि वो बताएं की पांच ट्रिलियन में कितने जीरो होते हैं। पात्रा इसका जवाब नहीं दे पाए और कांग्रेस प्रवक्ता रातोंरात इंटरनेट पर छा गए।



Log In Your Account