‘कांग्रेस के गद्दारों को, गोली मारो..’, ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस्तीफे पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लगाए नारे

Posted By: Himmat Jaithwar
3/11/2020

नई दिल्ली। मध्यप्रदेश के कद्दावर नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस को अलविदा कह दिया है। 18 सालों से पार्टी के सदस्य रहे ज्योतिरादित्य ने सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। इस तरह की चर्चा जोरों पर है कि वह बीजेपी का दामन थाम सकते हैं। ग्वालियर राजघराने के ज्योतिरादित्य के इस्तीफ के बाद मध्य प्रदेश के कांग्रेस कार्यकर्ताओं में नाराजगी देखने को मिल रही है।

सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में कुछ कांग्रेस कार्यकर्ता ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ नारेबाजी करते दिख रहे हैं। नारेबाजी करते हुए ये लोग कह रहे हैं कि कांग्रेस के गद्दारों को गोली मारो #$&* को। वीडियो भोपाल में मुख्यमंत्री कमलनाथ के आवास के बाहर का बताया जा रहा है।

बता दें कि अभी कुछ दिनों पहले दिल्ली विधानसभा चुनावों के दौरान इस तरह के नारों पर जमकर राजनीति हुई थी। तब बीजेपी सांसद और वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर की जनसभा में नारा लगाया गया था कि देश के गद्दारों को गोली मारो... को। इन नारों पर विपक्ष ने जोरदार हमला बोला था और साथ ही चुनाव आयोग ने भी संज्ञान लिया था।

अब इसी तरह के नारे ज्योतिरादित्य के इस्तीफे के बाद लगे हैं। बीजेपी सदस्य मेजर सुरेंद्र पुनिया ने भी इस वीडियो को अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है। सुरेंद्र पुनिया ने लिखा है कि जिन्हें देश के गद्दारों को गोली मारने से तकलीफ थी वो लोग आज कहां गायब हैं।

बता दें कि इससे पहले सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने पर लोकसभा में नेता विपक्ष और कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा था कि, ‘जिस पार्टी ने उन्हें इतना दिया है, वो उससे बेईमानी कर रहे हैं। ज्योतिरादित्य़ सिंधिया के इस फैसले से पार्टी का नुकसान हुआ है और लगता है मध्य प्रदेश में हमारी सरकार नहीं बच पाएगी।’ अधीर रंजन ने सिंधिया के इस फैसले को पार्टी के साथ गद्दारी करार दिया।

वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने भी ज्योतिरादित्य सिंधिया पर हमला था। उन्होंने ट्वीट में लिखा, ‘ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा अपनाए गए चरित्र को लेकर मुझे ज़रा भी अफसोस नहीं है। सिंधिया खानदान ने स्वतंत्रता संग्राम के दौरान भी अंग्रेज हुकूमत और उनका साथ देने वाली विचारधारा की पंक्ति में खड़े होकर उनकी मदद की थी। आज ज्योतिरादित्य ने उसी घिनौनी विचारधारा के साथ एक बार पुनः खड़े होकर अपने पूर्वजों को सलामी दी है।‘

अरुण यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा आगे लिखा, ‘आने वाला वक़्त अपने स्वार्थों के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं के 15 वर्षों तक किए गए ईमानदारी पूर्ण जमीनी संघर्ष के बाद पाई सत्ता को अपने निजी स्वार्थों के लिए झोंक देने वाले जयचंदों- मीर जाफरों को कड़ा सबक सिखाएगा।‘



Log In Your Account