मिनियापोलिस शहर में एयरपोर्ट के पास फायरिंग में 8 लोगों की मौत, कई घायल; गुस्से में लोग सड़कों पर उतरे

Posted By: Himmat Jaithwar
4/16/2021

अमेरिका के मिनियापोलिस शहर में अंधाधुंध फायरिंग हुई है। इस फायरिंग में 8 लोगों की मौत हुई है, जबकि कई घायल हैं। घायलों की संख्या अभी पता नहीं चल पाई है।इंडियानापोलिस मेट्रोपोलिटन पुलिस डिपार्टमेंट (IMPD) की प्रवक्ता जेनी कुक (Genae Cook) ने बताया कि यह घटना इंडियानापोलिस में एयरपोर्ट के पास मिराबेल रोड 8951 स्थित फेड एक्स कंपनी के वेयरहाउस में गुरुवार रात को हुई। इस घटना के बाद गुस्साए लोगों ने सड़कों पर प्रदर्शन शुरू कर दिया।

फायरिंग की घटना के बाद पुलिस ने फेड एक्स के कर्मचारियों के घरवालों से कहा कि जिनकी अपने परिजन से बात नहीं हो पा रही है, वे घटनास्थल से करीब एक मील दूर स्थित होटल में पहुंच जाएं। अपनों को तलाशने में पुलिस उनकी मदद करेगी। इसके बाद होटल में करीब 110 लोग जमा हो गए। बता दें कि फेड एक्स के कर्मचारियों को वेयरहाउस में फोन इस्तेमाल करने की इजाजत नहीं दी जाती, इसलिए उनके घरवालों को उनके बारे में अपडेट नहीं मिल पा रहा था।

अमेरिकी मीडिया के मुताबिक फेड एक्स के एक कर्मचारी जेरेमिया मिलर ने बताया कि उसकी शिफ्ट खत्म होने के बाद उसने 10 गोलियां चलने की आवाज सुनी। इसके बाद उसने दरवाजे की तरफ देखा तो वहां हमलावर अंधाधुंध फायरिंग कर रहा था।

पहले यह खबर आई थी कि हमलावर ने खुद भी आत्महत्या कर ली, लेकिन अब बताया जा रहा है कि वह जिंदा है। अभी यह पता नहीं चल पाया है कि हमलावर कौन है और उसका मकसद क्या था?

मार्च में 10 लोगों की जान गई थी
पिछले महीने अमेरिका के कोलोराडो प्रांत के बॉल्डर इलाके स्थित एक सुपरमार्केट में भी फायरिंग की घटना हुई थी। इस घटना में 10 लोगों की मौत हो गई। मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया था और उसकी पहचान अहमद अल अलीवी अलीसा के रूप में की गई।



Log In Your Account