रेमडेसिविर न मिलने से नाराज पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष ऊर्जा मंत्री के घर के बाहर जमीन पर 3 घंटे लेटे, कहा- नौटंकी न करें मंत्री, जनता की सेवा करें

Posted By: Himmat Jaithwar
4/26/2021

ऑक्सीजन और रेमडेसिविर इंजेक्शन की किल्लत ने भाजपा में कलह मचा दिया है। अपनी ही सरकार के खिलाफ कुछ भाजपा नेताओ ने मोर्चा खोल दिया है। जो काम विपक्ष को करना चाहिए, इस समय वह काम ऐसे भाजपा नेता कर रहे हैं, जिनको अभी साइड लाइन कर दिया गया है।

रेमडेसिविर इंजेक्शन नहीं मिलने पर केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के करीबी और पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष देवेश शर्मा ने तो ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर को नसीहत तक दे डाली। उन्होंने कहा, वह नौटंकी बंद करें और जनता की सेवा करें। मंत्री को गहरी नींद से जगाने के लिए वे उनके सरकारी बंगला के बाहर बिस्तर लगाकर लेट गए। वहां धरना प्रदर्शन भी किया। देवेश शर्मा ने अपने कुछ गंभीर बीमार करीबियों के लिए मंत्री को पत्र लिखकर रेमडेसिविर इंजेक्शन की मांग की थी। इंजेक्शन नहीं मिलने से उनकी समर्थकों में बेइज्जती हो गई। इस कारण उनका गुस्सा सातवें आसमान पर है।

पूर्व सांसद अनूप मिश्रा, भाजपा नेता जय सिंह व देवेश शर्मा
पूर्व सांसद अनूप मिश्रा, भाजपा नेता जय सिंह व देवेश शर्मा

कोरोना संक्रमण के बीच ऑक्सीजन और रेमडेसिविर इंजेक्शन की किल्लत से जिले में हाहाकार मचा हुआ है। इस हाहाकार का असर भाजपा में अंदर भी दिखाई दे रहा है। भाजपा का एक खेमा वर्तमान सरकार से काफी नाराज है। कोई ऊर्जा मंत्री को नौटंकीबाज तो कोई इंजेक्शन की कालाबाजारी नहीं रोक पाने पर शिवराज सरकार पर सवाल खड़े कर रहा है। रविवार शाम से ऐसा घटनाक्रम बना कि प्रदेश सरकार से लेकर स्थानीय स्तर पर प्रशासन को सवालों के जवाब नहीं देते बना। अपनी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले सभी कभी न कभी केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के खास रहे हैं।

इंजेक्शन नहीं मिले तो मंत्री के बंगले के बाहर लेट गए

भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष देवेश शर्मा ने कुछ गंभीर बीमार लोगों के लिए 5 से 7 रेमडेसिविर इंजेक्शन की मांग ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर से की थी। पर उन्हें इंजेक्शन नहीं मिले। इसके बाद हताश होकर वह रात 10 बजे रेसकोर्स रोड स्थित ऊर्जा मंत्री के 38 नंबर बंगला पहुंच गए। पता लगा यहां मंत्री नहीं है। इस पर बाहर बिस्तर बिछाकर लेट गए। उनका इस तरह प्रदर्शन देखकर वहां भीड़ लग गई। करीब 3 घंटे ऐसे ही चला। जब ऊर्जा मंत्री आए और उनको इंजेक्शन का आश्वासन दिया तो वह माने।

छपास रोगी छुटभैये नेताओं की मनमानी चल रही है

केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के खास पूर्व साडा अध्यक्ष जयसिंह कुशवाह ने भी सरकार पर सवाल हुए हैं। उनका कहना है कि कुछ छपास रोगी छुटभैया नेताओं की मनमानी से आम गरीबों की जान खतरे में पड़ गई है। लोग आवश्यक दवाओं के अभाव में तड़प रहे हैं और ठसक के मारे जनप्रतिनिधि अपने को उपकृत करने में लगे हैं। इनके दबाव के चलते जिला प्रशासन भी ठीक से काम नहीं कर पा रहा है।

पूर्व सांसद ने ट्वीट कर खड़े किए सरकार पर सवाल

पूर्व सांसद व प्रदेश सरकार में मंत्री रह चुके अनूप मिश्रा ने ट्वीट में लिखा है कि शिवराज सिंह, अपने प्रदेश में सांसों का संघर्ष अतिदुखदायी स्थिति में पहुंच गया है। रेमडेसिविर इंजेक्शन, ऑक्सीजन की मारामारी, कालाबाजारी ने पूरी व्यवस्था पर प्रश्नचिन्ह लगा दिया है। आम आदमी की पहुंच से यह दूर हैं, लेकिन दलालों और कुछ नेताओं के पास उपलब्ध हैं। उनके इस ट्वीट ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं।

जब से कांग्रेस नेता भाजपा में आए ऐसा हो रहा है
भाजपा के अंदरूनी कलह में हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयवीर भारद्वाज भी कूद पड़े हैं। उनका कहना है कि जब से कांग्रेस के लोग भाजपा में शामिल हुए हैं, भाजपा खत्म होने की ओर बढ़ रही है। हाल ही में भाजपा नेता राजकुमार बंसल का ऑक्सीजन न मिलने से निधन हो गया है। ऐसा ही चला तो सब खत्म हो जाएगा और हमारे मुख्यमंत्री बंगाल विजय का गुणगान कर रहे हैं।



Log In Your Account