ऑक्सीजन की किल्लत से निपटने के लिए जिला स्तर 'ऑक्सीजन बैंक' ला रहे चिरंजीवी, एक सप्ताह में हो जाएंगे शुरू

Posted By: Himmat Jaithwar
5/21/2021

कोरोना महामारी से हर दिन हजारों लोगों की मौत हो रही हैं। इनमें से कई सिर्फ ऑक्सीजन की कमी से दम तोड़ रहे हैं। इन बदतर हालात को देखते हुए सुपरस्टार चिरंजीवी तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में ऑक्सीजन बैंक खोलने जा रहे हैं। इन ऑक्सीजन बैंक की निगरानी उनके बेटे और सुपरस्टार राम चरण करेंगे। साथ ही इसकी बागडोर हर जिले में उनके फैन्स एसोसिएशन के अध्यक्ष को सौंपी जाएगी।

एक सप्ताह के अंदर शुरू करने की कोशिश
चिरंजीवी चैरिटेबल ट्रस्ट ने ऑक्सीजन बैंक की घोषणा करते हुए अपनी सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा है, "कोविड के ताजा हालात के बीच ऑक्सीजन की कमी से होने वाली मौतों को रोकने के लिए चिरंजीवी ने जिला स्तर पर 'चिरंजीवी ऑक्सीजन बैंक' शुरू करने का फैसला लिया है। एक सप्ताह के अंदर इन्हें शुरू करने की कोशिश की जा रही है।"

संकट के बीच लगातार मदद कर रहे चिरंजीवी
कोरोना के इस संकट में चिरंजीवी लगातार प्रभावितों की मदद कर रहे हैं। एक ओर जहां वे आंध्र प्रदेश के कोविड राहत कोष में योगदान दे चुके हैं, तो वहीं तेलुगु सिनेमा के दिहाड़ी मजदूरों और कर्मचारियों के लिए वैक्सीनेशन ड्राइव भी चलाई है। रिपोर्ट्स की मानें तो इसके लिए उन्होंने हैदराबाद के अपोलो हॉस्पिटल से हाथ मिलाया है और उनकी इस मुहिम से तेलुगु सुपरस्टार अल्लू अर्जुन भी जुड़े हैं। हालांकि, अभी तक सुपरस्टार्स की ओर से इस बात की पुष्टि नहीं की गई है।

जब चिरंजीवी ने लॉन्च कर दिया था ब्लड बैंक
1998 में एक रोज जब चिरंजीवी न्यूज पेपर पढ़ रहे थे, तब उनकी नजर एक ऐसी खबर पर गई थी, जिसमें लिखा था कि दुर्भाग्यवश एक मरीज की मौत सिर्फ इसलिए हो गई, क्योंकि उसे समय पर खून नहीं मिल सका था। इस घटना का उनके जीवन पर इतना गहरा प्रभाव पड़ा कि उन्होंने चिरंजीवी ब्लड बैंक लॉन्च कर दिया। उनके इस बैंक ने न केवल तेलुगु भाषी राज्यों, बल्कि देशभर के हजारों लोगों की जिंदगी बचाई।



Log In Your Account