कमलनाथ ने शिवराज से की बात; CM से मिलेंगे कांग्रेस विधायक; बैठक में बाेले- हमारे पास भी है हनीट्रैप की पेनड्राइव

Posted By: Himmat Jaithwar
5/21/2021

पूर्व मंत्री और विधायक उमंग सिंघार पर उनकी गर्लफ्रेंड सोनिया भारद्वाज की सुसाइड मामले में एफआईआर होने के बाद कांग्रेस विधायक एकजुट हो गए हैं। कांग्रेस ने हनीट्रैप की पेनड्राइव अपने पास होने की बात कह कर भाजपा का डराना शुरू कर दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के निवास पर गुुुुुरुवार को हुई बैठक में विधायकों ने एकमत होकर कहा कि सरकार सिंघार को फंसाने की ओछी राजनीति कर रही है। मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात कर सच्चाई से अवगत कराया जाना चाहिए।

कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि बैठक के दौरान ही कांग्रेस विधायक एनपी प्रजापति, डॉ.विजय लक्ष्मी साधौ, पीसी शर्मा, आरिफ मसूद, प्रवीण पाठक ने कमलनाथ ने मामले में अलग से बात की। उन्होंने कहा कि इस मामले को मुख्यमंत्री के सामने उठाना चाहिए। इसके बाद कमलनाथ ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि इस मामले में सरकार ओछी राजनीति ना करे, वरना परिणाम ठीक नहीं होंगे। हनीट्रैप की पेनड्राइव हमारे पास भी है, हमने हमेशा सदाचार की राजनीति की है।

बैठक के बाद इस मामले को लेकर कमलनाथ ने मुख्यमंत्री से फोन पर बात की। कमलनाथ ने उनसे कहा कि कांग्रेस विधायकों का प्रतिनिधि मंडल जल्दी आपसे मिलना चाहता है। ऐसा माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री शुक्रवार को कांग्रेस विधायकों को मुलाकात का समय दे सकते हैं।

बैठक में विधायकों ने कहा कि मामले को लेकर बीजेपी राजनीति कर रही है, यह ठीक नहीं है। कमलनाथ ने भी कहा कि जब सोनिया भारद्वाज की मां और बेटे ने स्पष्ट बयान दे दिए हैैं तो फिर उमंग सिंघार के खिलाफ प्रकरण बनाना दर्शाता है कि राजनीतिक विद्वेष के तहत कार्रवाई की गई है। इस तरह की ओछी राजनीति नहीं होना चाहिए। ग्वालियर से कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक ने बताया कि मुख्यमंत्री ने पूर्व मुख्ममंत्री को आश्वस्त किया है कि गलत कार्रवाई नहीं होगी।

पांच दिन बाद सक्रिय हुई कांग्रेस
सोनिया ने 16 मई की शाम सिंघार के घर पर खुदकुशी की थी। उस दौरान सिंघार घर पर नहीं थे। घटना के दूसरे दिन रात करीब 10 बजे पुलिस ने सिंघार के खिलाफ FIR कर ली थी। हालांकि अब तक उनकी गिरफ्तारी नहीं की है। इस दौरान सोनिया के बेटे आर्यन ने दावा किया कि न तो उनकी मां ने सुसाइड नोट में उमंग सिंघार के खिलाफ लिखा था और न ही उन्होंने विधायक सिंघार पर आरोप लगाए। उनके पास सिंघार पर आरोप लगाने के सबूत नहीं है।


सोनिया के बेटे की मांग- सिंघार के खिलाफ FIR कैंसिल की जाए
आर्यन ने मुख्यमंत्री और डीजीपी को पत्र लिखकर सिंघार के खिलाफ FIR वापस लेने की मांग की है। कांग्रेस पार्टी की पहले तीन दिन तक प्रतिक्रिया नहीं दी गई, लेकिन आर्यन के सिंघार के पक्ष में खुलकर सामने आने के बाद कांग्रेस अब सिंघार के साथ खड़ी होती नजर आने लगी है। सिंघार प्रदेश में कांग्रेस के लिए एक बड़ा आदिवासी चेहरा है। ऐसे में पार्टी नहीं चाहती कि ऐसे में समय में यह संदेश जाए कि पार्टी ने उन्हें अकेला छोड़ दिया।



Log In Your Account