मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में 3 घंटे चली बोन सर्जरी, 5 महीने से ब्लड कैंसर से जूझ रही है 68 साल की एक्ट्रेस

Posted By: Himmat Jaithwar
5/27/2021

गुरुवार को मुंबई के कोकिलाबेन अंबानी हॉस्पिटल में अनुपम खेर की पत्नी, एक्ट्रेस और चंडीगढ़ से भाजपा सांसद किरण खेर की बोन सर्जरी की गई। बताया जा रहा है कि यह सर्जरी सुबह करीब 7:30 बजे शुरू हुई और तकरीबन 3 घंटे तक चली। इस सर्जरी में बोन मेरो से कैंसर संबंधी बोन निकालने की कोशिश की गई। इस दौरान हॉस्पिटल में अनुपम खेर भी मौजूद रहे।

5 महीने से कैंसर से जूझ रहीं किरण खेर
68 साल की किरण करीब 5 महीने से मल्टीपल मायलोमा से जूझ रही हैं, जो ब्लड कैंसर का ही एक प्रकार है। उन्हें कैंसर होने की बात 1 अप्रैल को मीडिया के सामने आई थी। लेकिन उन्हें यह डिटेक्ट पिछले साल नवंबर में हुआ था। बताया जाता है कि 11 नवंबर 2019 को चंडीगढ़ स्थित घर में गिरने से किरण का बायां हाथ टूट गया था। तब जांच कराने के बाद पता चला था कि उन्हें मल्टीपल मायलोमा है। तब से लगातार कोकिलाबेन हॉस्पिटल में ही उनका इलाज चल रहा है।

अनुपम ने अप्रैल में बेटे सिकंदर और अपनी ओर से आधिकारिक स्टेटमेंट जारी किया था। उन्होंने लिखा था, "किरण खेर को एक तरह का ब्लड कैंसर मल्टीपल मायलोमा डिटेक्ट हुआ है। फिलहाल उनका ट्रीटमेंट चल रहा है और हमें पूरा यकीन है कि वे पहले से ज्यादा मजबूती के साथ इससे बाहर आ जाएंगी। हम खुशनसीब हैं कि वे बेहतरीन डॉक्टर्स की निगरानी में हैं। वे हमेशा फाइटर रही हैं।' अनुपम ने आगे किरण के लिए दुआ कर रहे फैन्स का शुक्रिया अदा करते हुए लिखा था कि वे रिकवर हो रही हैं।"

पिछले सप्ताह अनुपम ने दी थी हेल्थ अपडेट
पिछले सप्ताह अनुपम खेर ने एक बातचीत में किरण की हेल्थ अपडेट दी थी। उन्होंने कहा था, "कोई-कोई दिन ऐसे होते हैं, जब वे एकदम पॉजिटिव होती हैं और फिर कुछ ऐसे होते हैं, जब कीमोथेरेपी उनकी मानसिक स्थिति को कई तरह से प्रभावित कर देती है। हम सब अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहे हैं और वे भी कर रही हैं। डॉक्टर्स अपना काम कर रहे हैं। लेकिन इस मुश्किल इलाज से बाहर निकलने के लिए आपको अपनी दिमागी स्थिति को मजबूत रखना होगा। वे इसके लिए हर संभव कोशिश कर रही हैं और हम भी कर रहे हैं।"



Log In Your Account