लाहौर में सड़क पर ब्लास्ट में 10 लोग जख्मी, मीडिया रिपोर्ट में दावा- यह धमाका मुंबई हमले में शामिल आतंकी हाफिज सईद के घर के पास हुआ

Posted By: Himmat Jaithwar
6/23/2021

पाकिस्तान के लाहौर के जौहर टाउन में ब्लास्ट में 12 लोगों के घायल होने की खबर है। पाकिस्तानी मीडिया डॉन के मुताबिक, रेस्क्यू में जुटे अधिकारियों ने बताया कि ब्लास्ट एहसान मुमताज हॉस्पिटल के पास E ब्लॉक में हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि यह ब्लास्ट मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद के घर के पास हुआ है।

लाहौर के CCPO गुलाम महमूद डोगर ने डॉन को बताया कि सभी घायलों को जिन्ना हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। ब्लास्ट के बारे में पता लगाया जा रहा है। लोगों विस्फोट स्थल से दूर रहने के निर्देश जारी किए गए हैं, ताकि बचाव और राहत बचाव कार्य में किसी भी तरह की दिक्कत न हो। रेस्क्यू 1122 के प्रवक्ता ने बताया कि ब्लास्ट गैस पाइप लाइन या गैस सिलेंडर फटने से हुआ है, यह अभी स्पष्ट नहीं है।

वहीं, पंजाब के चीफ मिनिस्टर उस्मान बुजदार ने आईजी को घटना के बारे में जांच करने और जल्द रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि जो भी इस घटना के लिए जिम्मेदार हैं, उन पर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही ब्लास्ट में घायल लोगों को स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। लाहौर कमिश्नर ने मुदस्सिर रियाज मलिक ने सभी हॉस्पिटल को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं।



Log In Your Account