सिंधिया का सिक्का चल गया, 20 से ज्यादा मंत्री शपथ लेंगे, तैयारियां शुरू

Posted By: Himmat Jaithwar
4/18/2020

भोपाल। मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह सरकार का मंत्रिमंडल तैयार हो गया है। ज्योतिरादित्य सिंधिया की कोशिश रंग ले आई है। शिवराज सिंह चौहान 10 मंत्रियों का मिनी मंत्रिमंडल बनाना चाहते थे परंतु लिस्ट में 20 से ज्यादा मंत्रियों के नाम है। इनमें से 6 ज्योतिरादित्य सिंधिया के और 3 वह नाम शामिल हैं जिन्हें सत्ता परिवर्तन से पहले वचन दिया गया था। 

शपथ ग्रहण की तैयारियां शुरू 

खबर आ रही है कि नए मंत्रिमंडल के लिए शपथ ग्रहण की तैयारियां शुरू हो गई है। यह एक औपचारिक सामान्य समारोह होगा। इस तरह के आयोजन के लिए राजभवन हमेशा तैयार होता है। कुछ अन्य तैयारियां 17 अप्रैल को दोपहर बाद शुरू हो गई। इन्हीं तैयारियों के आधार पर अनुमान लगाया गया है कि मंत्रिमंडल में 20 से ज्यादा लेकिन 27 से कम मंत्री होंगे। 

अमित शाह से मिले थे ज्योतिरादित्य सिंधिया 

शिवराज सिंह चौहान पर लगातार बिना मंत्रिमंडल के सरकार चलाने के आरोप लग रहे थे। दवा बढ़ने के कारण मंत्रिमंडल का गठन जरूरी हो गया था। सीएम शिवराज सिंह चौहान चाहते थे कि न्यूनतम संख्या में मंत्रिमंडल का गठन करके विपक्षी दलों को चुप करा दिया जाए। लॉक डाउन करने के बाद एक भव्य आयोजन में मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे लेकिन दिल्ली में ज्योतिरादित्य सिंधिया और अमित शाह जी मुलाकात के बाद शिवराज सिंह चौहान की प्लानिंग फेल हो गई। 



Log In Your Account