सुमित्रा महाजन ने लोगों से की महामृत्युंजय पाठ करने की अपील, कांग्रेस ने घेरा

Posted By: Himmat Jaithwar
4/19/2020

इंदौर. कोरोना त्रासदी के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की तर्ज पर पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन (Sumitra Mahajan) ने भी इंदौर वासियों से कुछ अपील की है. दरअसल, उन्होंने अहिल्या उत्सव समिति के माध्यम से सभी लोगों से 20 अप्रैल को आधे घंटे के लिए महामृतुंजय मंत्र का जाप करने की अपील की है. उन्होंने कहा कि आज हमारे लिए डॉक्टर, मेडिकल स्टाफ, प्रशासनिक अधिकारी, नगर निगम के कर्मचारी और पुलिस कोरोना से जंग लड़ रहे हैं. ऐसे में हम भी अपने अपने घरों में बैठकर एक काम कर सकते हैं. हम सभी की रक्षा के लिए महामृत्युंजय का जाप करें. लेकिन सुमित्रा महाजन का ये वीडियो जारी होने के बाद वो कांग्रेस के निशाने पर आ गईं हैं. कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता नीलाभ शुक्ला ने तंज कसते हुए कहा कि ये अच्छी बात है कि ताई इतने दिनों बाद प्रकट तो हुईं.

'पूजा की बात कहकर लोगों का ध्यान बंटाना चाहती हैं सुमित्रा'
उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति अपने अपने स्तर पर समय निकालकर अपने अपने इष्ट का स्मरण करता है. चाहे वो किसी भी धर्म का हो वो ताई के समय बताने का कोई मोहताज नहीं. इस समय शहर कोरोना की चपेट में कई मौतें हो चुकी हैं और सैकड़ों लोग बीमारी से ग्रसित हैं. ऐसे में तीस साल तक शहर का प्रतिनिधित्व करने वाली ताई आप पूजा पाठ की बात कर रहीं है ये अच्छी बात है. लेकिन यदि आप शहर हित में खड़ीं होती तो ज्यादा अच्छा होता. आप जिम्मेदार अधिकारियों से संक्रमण के बारे में जानकारी लेतीं और उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश देतीं, जांच की धीमी गति के बारे में सवाल उठातीं, अस्पताल की व्यवस्थाओं के बारे जानकारी लेंती, शहर के लोगों को राशन मिल रहा या नहीं कोई भूखा तो नहीं सो रहा इसकी चिंता करतीं तो शहर आपका कृतज्ञ रहता. लेकिन आप पूजा पाठ की बात कहकर इन समस्याओं से ध्यान बंटाना चाह रही हो.

जीतू पटवारी भी उठा रहे सवाल



मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया सेल के अध्यक्ष विधायक जीतू पटवारी भी कोरोना को लेकर सरकार पर सवाल खड़े कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि इंदौर की स्थिति को संभालने में शिवराज सिंह चौहान अक्षम साबित हो रहें हैं. अब देश के प्रधानमंत्री को इंदौर की समीक्षा करनी चाहिए. नहीं तो वो दिन दूर नहीं जब चीन का वुहान शहर प्रदेश का इंदौर बन जाएगा. जीतू पटवारी ने कहा कि इंदौर परिवार का होने के नाते मैं इंदौर को ऐसी स्थिति में नहीं जाने दे सकता. उन्होंने कहा कि शिवराज सरकार से मेरा निवेदन है कि कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए हेल्थ इमरजेंसी से भी बडा़ कोई कारगर नियम हो तो उसको लागू करें.

देश में कोरोना संक्रमण के 13387 मामले, अब तक 437 लोगों की मौत
उल्लेखनीय है कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने के लिए सरकार हर संभव कोशिश कर रही है. शुक्रवार को गृह मंत्रालय, स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय और आईसीएमआर ने कोविड 19 के हालात पर संयुक्‍त प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की. इसमें स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के ज्‍वाइंट सेक्रेटरी लव अग्रवाल ने जानकारी दी कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 13,387 हो गए हैं. इससे देश में अब तक 437 लोगों की मौत हुई है. पिछले 24 घंटे में 23 लोगों की मौत हुई है. 24 घंटे में देश में 1007 केस सामने आए हैं.



Log In Your Account