कौन हैं मुकुल वासनिक जिन्हें मध्य प्रदेश कांग्रेस का प्रभारी बनाया गया है

Posted By: Himmat Jaithwar
4/30/2020

भोपाल। श्री दीपक बावरिया के इस्तीफे के बाद कांग्रेस पार्टी के अंतरिम अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी ने श्री मुकुल वासनिक को मध्य प्रदेश का प्रभारी बनाया है। आइए जानते हैं कौन है मुकुल वासनिक, राजनीति का कितना अनुभव है और कांग्रेस पार्टी में क्या वजूद रखते हैं। 

बालकृष्णा वासनिक के बेटे हैं, 28 साल की उम्र में सांसद बन गए थे

मुकुल वासनिक महाराष्ट्र से कांग्रेस के सीनियर नेताओं में से एक रहे हैं। मुकुल वासनिक कांग्रेस के बड़े नेता और तीन बार के सांसद बालकृष्णा वासनिक के बेटे हैं। बालकृष्ण वासनिक कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में से रहे हैं। वह महाराष्ट्र के बुलढाना से सिर्फ 28 साल की उम्र में लोकसभा सांसद चुने गए थे। मुकुल वासनिक ने कई महत्वपूर्ण पदों पर अपनी सेवाएं दे रखी हैं और वह कांग्रेस पार्टी के एक जाने माने चेहरा हैं। 

मध्यप्रदेश में जयवर्धन सिंह और नकुल नाथ के लिए फायदेमंद

उन्होंने बेहद ही छोटी से आयु में राजनीति में कदम रखा था और आज वह एक प्रसिद्ध नेता के तौर पर जाने जाते हैं। मुकुल वासनिक लंबे समय से कांग्रेस पार्टी से जुड़े हुए हैं। मुकुल वासनिक तीन बार सांसद रहे चुके हैं। वह पहली बार 1984-1989 में लोकसभा के सांसद बने थे। इसके बाद इन्होंने साल 10 वीं और 12 वीं लोकसभा का चुनाव लड़ा था और जीतकर फिर से सांसद बनें थे। माना जा रहा है कि मुकुल वासनिक मध्यप्रदेश में जयवर्धन और नकुल नाथ के लिए काफी लाभदायक साबित होंगे।



Log In Your Account