आंखों में मिर्च पावडर झोंककर किसान से दिनदहाड़े दस लाख रुपये की लूट

Posted By: Himmat Jaithwar
9/17/2022

मंडीदीप, । राजधानी से सटी औद्योगिक नगरी मंडीदीप में बाइक सवार लुटेरों ने बैंक आफ बड़ौदा शाखा से चंद कदम दूर एक किसान पुत्र की आंखों में मिर्ची पावडर डालकर दस लाख रुपये फिल्मी अंदाज में लूट लिए। मिर्च पावडर से जलन के कारण वह पानी-पानी चिल्लाता रहा। आसपास के दुकानदार पानी लेकर पहुंचे, उसके बाद घटना का पता चला। इतनी देर में लुटेरे रफूचक्कर हो गए। घटना शुक्रवार दोपहर की है। यह लूट ऐसे समय में हुई, जब शुक्रवार को नगर में समुदाय विशेष की एक घोषणा से भारी पुलिस बल तैनात था।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक किसान पुत्र तीन दिन से बड़ी राशि निकाल रहा था। ऐसा प्रतीत होता है की इस वारदात में कोई परिचित प्रत्यक्ष अथवा अप्रत्यक्ष रूप से शामिल हो सकता है। पुलिस इन सब पहलुओं पर गंभीरता से विचार कर रही है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पडोनिया निवासी शिवम पिता रामनारायण मीना अपने साथी सचिन गांगिया के साथ शुक्रवार दोपहर 12 बजे के बाद बैंक में दस लाख रुपये निकालने पहुंचा। राशि निकालने के बाद जैसे ही दोनों हाइवे पर आए, उन पर पल्सर सवार लुटेरों ने मिर्च पावडर डाल कर लूट लिया। यह इतनी जल्दी में हुआ, कोई कुछ समझ नही सका। सूचना पर पुलिस घटना स्थल पहुंची, तब तक काफी देर हो चुकी थी।
सर्राफा कारोबारियों में दहशत
भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में दिन दहाड़े हुई इस लूट से व्यापारियों में दहशत है। खासकर सर्राफा व्यापारी इस घटना से सहमे हुए हैं। इससे पहले इसी प्रकार की तीन घटनाएं हो चुकी हैं। वारदात को ट्रेस करने के लिए पांच थानों की पुलिस कार्रवाई में जुटी है। पुलिस अधीक्षक विकास कुमार शहवाल के आदेश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमृत मीणा ने पूरी घटना पर नजर जमाए हुए है। पुलिस ने आसपास के साथ ही कई स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे खंगाले है संदिग्धों की धरपकड़ भी की जा रही है पुलिस ने टीमें गठित कर जांच भी प्रारंभ कर दी। आइजी दीपिका सूरी ने आरोपितो का सुराग देने वालों को 30 हजार रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है।

आंखों में मिर्च पावडर डालकर दस लाख रुपए की लूट हुई है। पुलिस जांच में जुटी हुई है। जल्दी ही लूट के अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
- अमृत मीणा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक



Log In Your Account