अश्लील सामग्री अपलोड करने के आरोप में छात्र गिरफ्तार

Posted By: Himmat Jaithwar
3/16/2020

 रायपुर | बच्चों से संबंधित अश्लीलत सामग्री के अपराध के मामले में छत्तीसगढ़ में पहली कार्रवाई राजधानी रायपुर में हुई। पुलिस ने रविन्द्र गोदारा नाम के एक युवक को गिरफ्तार किया है। युवक बीबीए द्वितीय वर्ष का छात्र है। पुलिस के अनुसार आरोपित युवक ने पिछले साल अपने मोबाइल से एक बच्चे का अश्लील वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में अपलोड किया था। जिसे कई लोगों ने देखा और शेयर भी किया था।

नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो की टीम ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। पुलिस की साइबर सेल ने युवक के मोबाइल का आईपी एड्रेस और उसके मोबाइल नंबर के आधार पर ट्रेस करने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ में बड़ी संख्या में अापत्तिजनक सामग्री शेयर करने के साथ ही अपलोड किया गया है। ऐसा करने वालों की संख्या 40 बताई गई है। पुलिस सभी को जल्दी गिरफ्तार कर सकती है।

बहरहाल इस मामले में पुलिस ने टाटीबंध निवासी युवक रविन्द्र गोदारा पिता अमरचंद उम्र 20 वर्ष को गिरफ्तार किया है। उस पर 27 मार्च 2019 को अश्लील वीडियो अपलोड करने का गंभीर आरोप है। युवक खरोरा स्थित एमिटी यूनिवर्सिटी में बीबीए द्वितीय वर्ष का छात्र है। खरोरा पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है।


गौरतलब है कि गत सालभर से पुलिस इनकी तलाश कर रही थी। पुलिस को इस मामले के एक आरोपी को पकड़ने में सफलता मिली। पुलिस का कहना है कि साइबर क्राइम के बढ़ते आंकड़ों के बीच इस मामले के खुलासा से बाल अपराध से जुड़े लोगों में हड़कंप है। सभी के विरूद्ध सबूत जुटाए जा रहे हैं। इस तरह का घिनौना हरकत करने वालों के विरूद्ध सख्ती से कार्रवाई की जाएगी।



Log In Your Account