पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने राहुल गांधी पर तंज कसा- देश को ठीक करने के बजाए पहले अपने क्षेत्र को ठीक करें

Posted By: Himmat Jaithwar
6/4/2020

सुल्तानपुर. उत्तर प्रदेश की सुल्तानपुर से सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने केरल के मलप्पुरम में गर्भवती हथिनी के मारे जाने पर वायनाड से सांसद राहुल गांधी पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने राहुल से पूछा है कि इस घटना पर कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई? मेनका ने तंज भी कसा। कहा- देश को ठीक करने के बजाए पहले अपने क्षेत्र को ठीक करें।

मेनका ने कहा कि राहुल ने खुद वायनाड सीट चुनी थी और आराम से जीत कर आए। अब जब खुद चुना है तो बजाए ये कि वे पूरे देश को ठीक करें, पहले अपने क्षेत्र को ठीक करें। मेनका ने घटना को लेकर कहा कि वन सचिव को हटा दिया जाना चाहिए। वन्यजीव संरक्षण के लिए नियुक्त मंत्री को भी इस्तीफा दे देना चाहिए। राहुल गांधी उस क्षेत्र से हैं, उन्होंने कार्रवाई के लिए पहल क्यों नहीं की?  मेनका ने एक ट्वीट के साथ डॉक्यूमेंट्स भी अटैच किए। जिसमें उन्होंने करीब 600 हाथियों के मारे जाने का जिक्र किया है।

यह है मामला 
केरल के मलप्पुरम में एक गर्भवती हथिनी की पानी में खड़े-खड़े मौत हो गई थी। मामला संज्ञान में तब आया, जब केरल के एक अधिकारी ने इस मामले की जानकारी सोशल मीडिया पर पोस्ट की। भूखी गर्भवती हथिनी खाने की तलाश में जंगल से भटक कर रिहायशी इलाके में पहुंच गई थी। हथिनी सड़क पर टहल रही थी, तभी किसी ने उसे पटाखे से भरा अनानास खिला दिया था, जिससे उसका मुंह फट गया था।



Log In Your Account