शाह की मीटिंग में कांग्रेस की मांग- सबका टेस्ट हो, संक्रमित परिवारों को मिले 10-10 हजार

Posted By: Himmat Jaithwar
6/15/2020

दिल्ली में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अगुवाई में सर्वदलीय बैठक शुरू हो गई है. सूत्रों का कहना है कि बैठक में कोरोना से निपटने के लिए कांग्रेस ने कई अहम सुझाव दिया है. कांग्रेस ने कहा कि टेस्टिंग करना सबका अधिकार है, इसलिए सभी लोगों की टेस्टिंग होनी चाहिए.

कांग्रेस ने कोरोना प्रभावित परिवारों और कंटेनमेंट जोन में रहने वाले परिवारों को 10 हजार रुपये की आर्थिक मदद करने की मांग की. साथ ही डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ की संख्या बढ़ाने का सुझाव दिया. इसके लिए नर्सिंग, मेडिकल और फार्मा कॉलेज में पढ़ रहे छात्रों की मदद लेने का सुझाव दिया गया.

गृह मंत्री अमित शाह से कांग्रेस ने कहा कि कोरोना मरीजों के लिए रेलवे के एयरकंडीशन कोच के अलावा स्टेडियम, प्रदर्शनी स्थलों, यूनिवर्सिटी के हॉस्टल का इस्तेमाल क्वारनटीन सेंटर और आइसोलेशन सेंटर के रूप में किया जाना चाहिए. गौरतलब है कि कोरोना को रोकने के लिए गृह मंत्री अमित शाह ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है.

इस बैठक में बैठक में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता, आम आदमी पार्टी की तरफ से संजय सिंह, कांग्रेस के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी मौजूद हैं. इसके साथ ही बैठक में केंद्रीय गृह सचिव, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव, दिल्ली के चीफ सेक्रेटरी, और दिल्ली सरकार के प्रिंसिपल सेक्रेटरी हेल्थ भी शामिल हैं.

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 2224 नए मरीज सामने आए हैं और 56 लोगों की मौत हो गई है. राजधानी में कोरोना के कुल मामले की संख्या 41,182 पहुंच गई है, जबकि अब तक 1327 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. ऐसे में दिल्ली में हालातों पर काबू पाना सरकार के लिए चुनौती बना हुआ है.



Log In Your Account