भाजपा ने कहा- पूर्व मंत्री पटवारी सामने आकर जवाब दें, अवैध खनन उनके संरक्षण में हो रहा था या नहीं

Posted By: Himmat Jaithwar
6/20/2020

इंदौर. बाइपास के पास अवैध खनन पर कार्रवाई करने पहुंची प्रशासन की टीम पर माफियाओं ने पथराव कर गाड़ी तोड़ दी। घटना में पूर्व मंत्री जीतू पटवारी के रिश्तेदारों के नाम सामने आए हैं। देर रात राज्य सरकार ने अवैध खनन न रोक पाने पर जिला खनिज अधिकारी प्रदीप खन्ना का तबादला श्योपुर कर दिया। मामला सामने आने के बाद भाजपा के नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे ने पूर्व मंत्री जीतू पटवारी पर निशाना साधा है। उन्हाेंने कहा है कि पटवारी को सामने आकर जवाब देना चाहिए कि यह अवैध खनन उनके संरक्षण में हो रहा था या नहीं। भाजपा ने पटवारी के रिश्तेदारों पर गुंडागर्दी का आरोप लगाया। इसको लेकर आपत्ति जताई।

यह है मामला
एसडीएम मुनीष सिंह सिकरवार ने बताया कि शुक्रवार दोपहर राऊ बाइपास के पास की टेकरी (चिनार हिल्स) पर अवैध उत्खनन की सूचना मिली। इसर खनिज विभाग के इंस्पेक्टर आलोक अग्रवाल, चेन सिंह डामोर, तेजाजी नगर टीआई नीरज मेढ़ा के साथ मौके पर पहुंचे। वहां कुणाल पटवारी और चेतन पटवारी के लोग अवैध खनन कर रहे थे। उन्हें रोका तो वे भड़क गए। इन्होंने टीम पर डंपर चढ़ाने की धमकी दी। पुलिस की मदद से इनकी मशीनें रुकवाईं तो टेकरी पर खड़े लोगों ने पथराव कर दिया। हम जान बचाकर भागे, पर पथराव से टीआई मेढ़ा की गाड़ी का कांच फूट गया। घटना के बाद पुलिसबल बुलाया गया और धरपकड़ की। कुणाल और चेतन के साथ 10-15 लोगों पर तोड़फोड़, धमकी, सरकारी काम में बाधा का केस दर्ज कराया है। दो पोकलेन और डंपर जब्त किए हैं। 

कुणाल, पटवारी का रिश्तेदार
अफसरों ने बताया कि कुणाल पूर्व मंत्री जीतू पटवारी का रिश्तेदार है। उसने कुछ दिन पहले पीथमपुर के टोल नाके पर भी तोड़फोड़ की थी। इस मामले में केस दर्ज किया गया था।



Log In Your Account