व्यापारी ने लाॅकडाउन में सूने घर से 10 लाख की चोरी होना बताया, पुलिस ने चोरों से 33 लाख जब्त किए; अब व्यापारी से पूछताछ होगी

Posted By: Himmat Jaithwar
6/26/2020

उज्जैन. उज्जैन के नानाखेड़ा थाना क्षेत्र में सीमेंट व्यापारी के यहां 8 से 10 लाख रुपए की चोरी की घटना के मामले में उज्जैन पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने जितने की चाेरी बताई गई थी, उससे तीन गुना 33 लाख रुपए बरामद किए हैं। मामले में एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया गया है, जबकि फरार दूसरे चोर पर 5 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया है। सीमेंट व्यापारी द्वारा 33 की बजाय 10 लाख की चोरी के बताने को लेकर पुलिस उनसे भी पूछताछ करेगी।

दबिश में शराफत गिरफ्त में आ गया और उसके पास से 17 लाख रुपए नगद बरामद हुए।

उज्जैन के नानाखेड़ा थाना क्षेत्र के कीर्ति नगर निवासी सीमेंट व्यापारी सत्यम पिता अनिल कुमार जैन लॉकडाउन के पहले परिवार के साथ छतरपुर गए थे। लॉकडाउन की वजह से वे वहीं फंस गए और अनलॉक के बाद 17 जून को वे घर पहुंचे। यहां उन्होंने आकर देखा कि सारा सामान बिखरा है और आलमारी में रखी नकदी गायब है। व्यापारी ने पुलिस को बताया कि पिछले दिनों चोरों ने धावा बोलते हुए घर की ग्रिल काटकर चोरी को अंजाम दिया। चोर करीब 8 से 10 लाख रुपए नकद चुराकर ले गए हैं। मामले में पुलिस ने जांच करते हुए आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो दो आरोपी की पहचान हुई। ये शराफत और सलमान निवासी बेगम बाग कॉलोनी थे।

पुलिस ने आरोपियों के घर जब दबिश दी तो शराफत गिरफ्त में आ गया और उसके पास से 17 लाख रुपए नगद बरामद हुए। वहीं, सलमान के घर पर दबिश मारने के दौरान पुलिस को 16 लाख रुपए बरामद हुए, लेकिन वह पहले ही फरार हो चुका था। सबसे दिलचस्प बात यह है कि फरियादी ने चोरी की रकम कम लिखाई थी और पुलिस को लिखाई गई रकम से कई गुना ज्यादा बरामद हुई। अब पुलिस इनकम टैक्स को भी सूचना देकर मामले में जांच की मांग करेगी। उसी के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि यह रुपया व्यापारी के पास दो नंबर में था या एक नंबर में।

पड़ोसी के मकान से होकर छत पर चढ़े
पूछताछ में आरोपी सलमान ने बताया कि वह रेलवे स्टेशन पर ऑटो चलाता है। इसलिए वह शहर की सभी कॉलोनियों से अच्छी तरह से वाकिफ है। फरियादी का सूना मकान देखकर उसने रैकी की और अकेले ही चोरी करने पहुंच गया, लेकिन दरवाजा नहीं खोल पाने से वह लौट आया। पांच दिन फिर उसने रैकी की। इस बार वह अपने दोस्त शराफत को लेकर पहुंचा, जो पीओपी लगाने का काम करता है। दोनों पड़ोसी के घर से व्यापारी के मकान की पहली मंजिल पर पहुंचे और आरी से खिड़की की ग्रिल काटी। इसके बाद आलमारी में रखा कैश लेकर फरार हो गए। इस दौरान उन्हें घर में कैमरा लगा दिखा, जिसे उन्होंने तोड़ दिया।



Log In Your Account